एलडीए ने सील किया गोमतीनगर में अवैध निर्माण

एलडीए ने सील किया गोमतीनगर में अवैध निर्माण

बिना मानचित्र बनाया जा रहा था भवन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विकास प्राधिकरण ने गुरुवार को गोमतीनगर विशालखंड तीन स्थित अवैध निर्माण को सील कर दिया है। सीलिंग की कार्रवाई के बाद भवन को गोमतीनगर थाने को सौंप दिया है।
विशाल खंड तीन में स्थित मकान संख्या 3/298 में सत्यभामा बिना मानचित्र स्वीकृत कराए अवैध तरीके से निर्माण करा रही थी। शिवाकांत द्विवेदी के मुताबिक पहले भी दो मंजिला मकान बिना अनुमति बनाया गया। अब तीसरी मंजिल पर निर्माण कार्य कराया जा रहा था। एलडीए ने कई बार कारण बताओ नोटिस जारी किया। निर्माण कार्य बंद करने के लिए भी नोटिस भेजी गई लेकिन निर्माण कार्य जारी रहा। विहित प्राधिकारी ऋतु सुहास ने सात जुलाई को भवन को सील करने का आदेश दिया। गुरुवार को पुलिस बल के साथ पहुंची एलडीए की टीम ने भवन को सील करते हुए भवन निर्माण सामग्री भी जब्त कर ली।

डॉ. डीएस नेगी महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य नियुक्त

कहा, कोरोना संक्रमितों को बेहतर इलाज देना प्राथमिकता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में वैश्विक महामारी के बढ़ते कहर से बीच लम्बे समय से खाली महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के पद पर गुरुवार को तैनाती हो गई है। लखनऊ के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल के निदेशक डॉ. डीएस नेगी को प्रदेश का महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य बनाया गया है। 30 जून को महानिदेशक पद से डॉ. रुकुम केश कुमार के सेवानिवृत्त होने के बाद से यह पद खाली चल रहा था और डीजी परिवार कल्याण डॉ. मिथलेश चतुर्वेदी को इसका अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।
नए महानिदेशक डॉ. डीएस नेगी ने स्वास्थ्य भवन जाकर महानिदेशक की कुर्सी संभाल ली। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता कोरोना संक्रमण में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देना ही है। अस्पतालों में मरीजों को अच्छी सुविधाएं मिलें इस पर पूरा जोर दिया जाएगा। मरीजों व तीमारदारों से फीडबैक लिया जाएगा ताकि सेवाओं को और बेहतर बनाया जा सके। मरीजों के साथ अस्पताल में अच्छा व्यवहार किया जाए इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *