एलडीए की सुविधाओं के दावों की खुली पोल अव्यवस्थाओं से हलकान सरगम अपार्टमेंट के आवंटी

एलडीए की सुविधाओं के दावों की खुली पोल अव्यवस्थाओं से हलकान सरगम अपार्टमेंट के आवंटी

  • बिना बुनियादी सुविधाओं के दे दिया पजेशन, पार्क भी बदहाली का शिकार
  • न बना बच्चों के लिए क्लब, न ही तैयार हुआ सोसायटी का ऑफिस
  • शिकायतों के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई देखरेख में बरती जा रही कोताही

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक बार फिर एलडीए के दावों की पोल खुल गई है। सरगम अपार्टमेंट के आवंटियों को बिना बुनियादी सुविधाओं के फ्लैटों का पजेशन दे दिया गया है। इसके कारण आवंटी परेशान हैं। वहीं शिकायतों के बावजूद स्थितियों में सुधार नहीं हो रहा है।
कुर्सी रोड के जानकीपुरम विस्तार में स्थित सरगम अपार्टमेंट में बने फ्लैटों पर पजेशन दे दिया गया। यहां एक सौ पचास से अधिक आवंटी रहने लगे हैं। आवंटियों का कहना है कि एलडीए ने जिन सुविधाओं का वादा किया था, वह दी ही नहीं गई है। सुविधा के नाम पर एक पार्क दे दिया, उसमें भी समय से सफाई नहीं होती। आये दिन समस्याओं का अंबार लगा रहता है। यहां की सबसे बड़ी समस्या पावर कट की है। लाइट जाने के पंद्रह मिनट बाद जनरेटर चालू होता है। ऐसे में लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार लिखित शिकायत भी गई लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। यहां तक गार्ड और अन्य कर्मचारियों की कुल संख्या छह है जबकि यहां 150 से अधिक आवंटी रहते हैं। सरगम अपर्टमेंट में रह रहे लोगों ने बताया कि एलडीए ने पजेशन तो दे दिया है लेकिन जिन सुख-सुविधाओं का वादा किया था, वह नहीं मिली हैं। जब इसका प्रस्ताव पास हुआ था तो चिन्ड्रेन्स के लिए क्लब हाउस, सोसायटी ऑफिस, लोकल वेंडर्स आदि की सुविधाएं दर्शाई गई थी। जर्नल मर्चेंट व लोकल शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की भी सुविधा नहीं दी गई।

ड्रेनेज सिस्टम बदतर

सरगम अपार्टमेंट में ड्रेनेज सिस्टम ठीक तरीके से नहीं बनाया गया है। लोगों का कहना है बारिश होने पर गंदा पानी गैलरी में भर जाता है जिससे सतह फिसलन भरी हो जाती है। इससे लोगों के चोटिल होने का खतरा बढ़ जाता है।

कई दिनों तक बंद रहती है लिफ्ट

एलडीए ने अपार्टमेंट तो बना दिया लेकिन रहने के लिए यह पूरी तरह तैयार नहीं है। यहां रह रहे आवंटियों ने बताया कि लिफ्ट की एमएसी नहीं हुई है,जिसके चलते आये दिन समस्या होती है। लिफ्ट खराब होने पर कई दिन तक नहीं बंद पड़ी रहती है। इसकी रिपेयरिंग के लिए बहुत खर्चा आता है ।

पावर बैकअप देने वाले इन्वर्टर मानव चालित

सरगम अपार्टमेंट में पॉवर कर होने पर बैकअप के लिए लगाए गए जनरेटर को चालू करना पड़ता है। यह स्वचलित नहीं है। लोगों का कहना है कि जिस कम्पनी ने इसे लगाया वह कहती है यदि ऐसा किया गया तो जनरेटर जल जायेगा। पावर कट होने पर लिफ्ट रुक जाती है। सब जगह अंधेरा हो जाता है। ऐसे में सभी को काफी परेशानी उठानी पड़ती है ।

आवंटियों की जो भी समस्याएं हैं, उनका जल्द निराकरण किया जाएगा। स्टाफ कम होने की जानकारी मिली है। जल्द स्टाफ भी बढ़ाया जायगा ।
नवनीत कुमार शर्मा अधिशासी अभियंता

जिसको कांट्रेक्ट दिया है उसके छह आदमी काम करते हैं। लगभग 150 आवंटी रहते हैं। लिफ्ट की एमएसी अभी तक प्रोसेस में है। इससे खासी परेशानी होती है।
डॉ. करुण खरे, आवंटी

यहां कई जगह गन्दगी फैली रहती है। लिफ्ट का सेनेटाइजेशन भी समय से नहीं होता। मुख्य द्वार बन्द रहता है। कोई परिचित आता है तो उसे काफी परेशानी होती है।
पंकज कुमार, आवंटी

2011 में फ्लैट अलॉट हुआ। 2019 में पजेशन मिला लेकिन बुनियादी सुविधाएं नहीं मिलीं। सुख-सुविधाओं के नाम पर पार्क दे दिया वो भी मेंटेन नहीं है। कर्मचारी कम होने के कारण बिल्डिंग का मुख्य गेट बंद रहता है जिससे आने-जाने वालों को समस्या होती है।
अमित सिन्हा, आवंटी

ड्रेनेज की समस्या के कारण गन्दगी फैली रहती है। लाइट की भी बहुत दिक्कत है। बच्चों के खेलने के लिए पार्क भी साफ-सुथरा नहीं रहता है ।
सीमा श्रीवास्तव, आवंटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *