एयर इंडिया ने यात्रियों से 3 घंटे पहले रिपोर्ट करने को कहा

आतंकी हमले और गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखकर लिया फैसला

नई समय सीमा

नई दिल्ली। पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले और आने वाले गणतंत्र दिवस समारोह को ध्यान में रखते हुए देश में हवाई यात्रियों की सुरक्षा के लिए नए नियम जारी किए गए हैं। विमानन कंपनी एअर इंडिया ने अपने यात्रियों से आग्रह किया है कि वे फ्लाइट रवाना होने से 3 घंटे पहले एयरपोर्ट पर रिपोर्ट करें।
एयर इंडिया ने एक बयान जारी कर बताया है कि कि देश में सिक्योरिटी अलर्ट की वजह से यात्रियों और उनके सामान को एयरपोर्ट पर ज्यादा कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ सकता है। इसकी वजह से फ्लाइट लेट हो सकती है। किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए यात्री 3 घंटे पहले ही रिपोर्ट करें।
घरेलू उड़ानों के लिए एयरपोर्ट पर कम से कम 75 मिनट पहले रिपोर्ट करना होता है। वहीं, अंतरराष्टï्रीय उड़ानों के लिए यात्रियों को कम से कम 150 मिनट यानी ढाई घंटे पहले एयरपोर्ट पर रिपोर्ट करना होता है लेकिन एयर इंडिया ने यात्रियों से परेशानी से बचने के लिए 3 घंटे पहले रिपोर्ट करने को कहा है।

णतंत्र दिवस तक जारी रह सकती सुरक्षा
हालांकि आपको बता दें कि एयर इंडिया के अलावा किसी भी विमानन कंपनी ने इस तरह के कोई भी दिशा निर्देश जारी नहीं किए हैं। एयरपोर्ट पर बढ़ाई जा रही ये सुरक्षा व्यवस्था गणतंत्र दिवस तक जारी रह सकती है। सूत्रों के मुताबिक एयरपोर्ट के पास आने वाली गाडिय़ों की भी जांच परख ज्यादा सख्ती से की जा रही है।

Pin It