एमबीए परिणाम के साथ काउंसिलिंग की तिथि भी घोषित

लखनऊ। राजधानी में प्रतिवर्ष कई हजार छात्र एवं छात्राएं एमबीए की डिग्री विश्वविद्यालय एवं प्राइवेट संस्थानों से प्राप्त करते हैं लेकिन उनमें से अधिकतर छात्र नौकरी के लिए भटकते हैं। वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय में एमबीए के लिए प्रतिवर्ष 540 सीटों पर एंट्रेंस होता है। लखनऊ विश्वविद्यालय और उसके न्यू कैंपस दोनो ही जगहों के एमबीए के परिणाम घोषित करने के साथ साथ काउंसिलिंग की तिथि भी घोषित कर दी गयी थी। उसके बाद भी पूरे दिन के इंतजार के बाद भी छात्रों के हाथ निराशा ही लगी।
विवि के साथ साथ शहर में ऐसी अनेकों संस्थाएं है जो एमबीए की डिग्री देती हैं । छात्रों में एमबीए को लेकर बढ़ते क्रेज के कारण हजारों ऐसी संस्थाएं खुल गयी हैं जो छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ भी कर रही हैं। लविवि में 540 सीटों पर प्रवेश के परिणाम घोषित किया जाना था लेकिन छात्रों को अपना परिणाम देखने के लिए कॉफी इंतजार करना पड़ा। विवि में सीटों से अधिक छात्रों ने आवेदन किया था जिसमें से केवल 540 सीटों पर ही प्रवेश दिया गया प्रवेश के लिए इंटरेंस टेस्ट का प्रावधान रखा गया था। इस बार छात्रों को परिणाम देखने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। परिणाम के बाद प्रवेश के लिए काउंसिलिंग के लिए 12, 13 व 14 से काउंसिलिंग की तिथि निर्धारित की गई है।
वहीं दूसरी तरफ कई कॉलेज और नीजि संस्थान छात्रों को नये नये ऑफ दे रहें हैं कोई सरकारी फिस रेट से भी कम फिस लेने की बात कर रहें है तो कई कॉलेज हॉस्टल के साथ साथ जरुरी सुविधा देने की बात कर रहें हैं। ऐसे में छात्रों की डिमांड बढ़ रही है।

Pin It