एन्टी स्मोकिंग पर हुई कार्यशाला

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमतीनगर स्थित एलडीए के सभागार में एन्टी स्मोकिंग एन्टी टोबैको विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान राज्य तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठï के सतीश पांडेय ने तंबाकू से होने वाली बीमारियों के बारे में विस्तार से बताया।
इसके साथ ही तंबाकू से होने वाले रोगों की रोकथाम के लिए बनाये गये कानूनों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विभाग में तंबाकू का सेवन करने वालों को रोकने के लिए एक नोडल अधिकारी बनाया जायेगा, जिसकी नेमप्लेट पर एन्टी स्मोकिंग एन्टी टोबैको अंकित रहेगा। नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी विभाग में तंबाकू सेवन करने वालों को रोकना और उससे होने वाले रोगों के बारे में जागरुक करना होगा। इसके अलावा तंबाकू सेवन करके विभाग में आने वाले लोगों के लिए एक जुर्माना राशि भी निर्धारित की जायेगी।

वीसी ने सौंपा अतिरिक्त कार्यभार
लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह ने नजूल भूमि को फ्रीहोल्ड करने एवं अन्य संबंधित प्रत्यावेदनों का समुचित परीक्षण और निस्तारण करने के लिए लालमन प्रसाद विशेष कार्याधिकारी को नजूल अधिकारी का दायित्व सौंप दिया है।

एलडीए में बिकी 650 एलईडी

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण में कैम्प लगाकर 650 एलईडी बल्ब बेचे गये। इसमें प्राधिकरण के अधिकारियों और कर्मचारियों को रियायती दरों पर एलईडी बल्ब दिए गए। लखनऊ विकास प्राधिकरण के जन संपर्क अधिकारी उमाशंकर ने बताया कि एलईडी कैम्प का आयोजन कार्वी डाटा मैनेजमेंट सर्विसेज के माध्यम से किया गया था। एलईडी लेने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने पहचान पत्र की फोटो कॉपी और 100 रुपये प्रति एलईडी के हिसाब से देना पड़ रहा है।

Pin It