एटा में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, 3 सस्पेंड

  • एटा जिला आबकारी अधिकारी सहित एसओ व थानाध्यक्ष सस्पेंड
  • आक्रोशित ग्रामीणों ने घेरा अलीगंज थाना
  • स्थिति तनावपूर्ण, भारी पुलिस बल तैनात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureएटा। उत्तर प्रदेश के एटा जिले में शराब एक बार फिर मौत की वजह बनी है। यहां जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई है। जबकि दो लोग अपनी आंखों की रोशनी गंवा बैठे हैं। 12 लोगों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। जहरीली शराब पीने से बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं डीजीपी जावीद अहमद ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एटा जिले के आबकारी अधिकारी व वहां के सीओ समेत थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया है।
एटा जिले में अलीगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत अलग-अलग मोहल्लों में आज सुबह जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार मृतकों की संख्या 6 पहुंच चुकी है। इसमें बढ़ोत्तरी भी हो सकती है, क्योंकि जहरीली शराब पीने वाले गरीब 12 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इसमें दो लोगों को आगरा के लिए रेफर कर दिया गया है। जहरीली शराब पीकर मरने वालों में नेत्रपाल, सर्वेश, अतीक, रमेश और अवतार शामिल हैं। इसके अलावा दो लोगों की आंख की रोशनी चली गई है। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने थाना अलीगंज को घेर लिया और रास्ता जाम कर दिया है। जहरीली शराब पीने से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। आक्रोशित ग्रामीणों को शांत करवाने के लिए मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच चुकी है। स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है।
प्रदेश में जहरीली शराब पीने की वजह से लखनऊ, कानपुर और मेरठ में भी कई लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद आबकारी विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण जहरीली शराब का धंधा करने वालों पर लगाम नहीं लग पा रही है। इस विभाग के अधिकारी शराब के अवैध कारोबार में लगे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय अन्य कामों में लिप्त रहते हैं।

Pin It