एक दिन में बिकी 30 कुंतल दाल

रियायती दर पर दाल दिलाने के मकसद से 10 आउटलेट्स पर हुई बिक्री

Capture 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में लखनऊ दाल एवं राइस मिलर्स एसोसिएशन की तरफ से लोगों को रियायती दर पर अरहर की दाल उपलब्ध कराई जा रही है। इसमें एक दिन में शहर के 10 आउटलेट्स पर 30 कुंतल अरहर की दाल सेल की गई। इस दौरान सभी आउटलेट्स पर अरहर की दाल लेने वालों की भीड़ जुटी रही।
जिलाधिकारी राजशेखर ने रविवार को डालीगंज स्थित मोती फूड्स में लगे काउंटर पर महंगी दाल से राहत दिलाने का शुभारंभ किया। लखनऊ दाल एवं राइस मिलर्स एसोसिएशन व पाण्डेयगंज व्यापार मंडल की संयुक्त पहल से राजधानी में 10 दाल बिक्री सेंटर बनाए गए थे। इन सेंटरों पर सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक 150 रुपये प्रति किग्रा के हिसाब के दाल की बिक्री की गई। हर उपभोक्ता को दो किलो दाल दी गई। यह सिलसिला अगले एक सप्ताह तक चलेगा।
एसोसिएशन के अध्यक्ष भारत भूषण गुप्ता ने बताया कि रियायती दर पर दाल बेचने का मकसद आम जनता को दाल रोटी उपलब्ध कराने में सहयोग प्रदान करना है। इस अभियान के तहत शहर में लगाये गये सभी दस केन्द्रों पर लोगों की भीड़ जुटी रही। जिसमें मोती फूड्स डॉलीगंज सेंटर पर 348 किग्रा, कृष्ण मोहन गुप्ता डंडैया बाजार सेंटर पर 312 किग्रा, फैमिली बाजार 2/782 विनय खंड गोमती नगर सेंटर पर 188 किग्रा, श्री राम प्रोविजनल स्टोर डी-ब्लॉक इंदिरानगर सेंटर पर 139 किग्रा, श्री राम प्रोविजनल स्टोर डी-ब्लॉक इंदिरानगर सेंटर पर 166 किग्रा, डी-ब्लॉक इंदिरानगर सागर स्टोर मुरली नगर सेंटर पर 196 किग्रा, पंकज मिश्रा पांडेयगंज सेंटर पर 244 किग्रा, गुप्ता स्टोर्स बाजार खाला चौराहा
टुडिय़ागंज सेंंटर पर 178 किग्रा व राजाजीपुरम स्थित सेंटर पर 337 किग्रा दाल की
बिक्री हुई।

Pin It