एक दिन में पी जायेगी आठ करोड़ की शराब

नये साल के जश्न में डूबी नवाबों की नगरी

 Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नवाबों की नगरी के लोग वर्ष 2015 को अलविदा कहने और वर्ष 2016 का स्वागत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। शहर की प्रमुख इमारतों, प्रतिष्ठानों और चौराहों को दुल्हन की तरह सजाया गया है। होटलों, रेस्टरेंट, बार और फ्लोरिस्ट के यहां नये साल का जश्न मनाने वालों ने पहले से ही बुकिंग कर रखी है। अब बस रात के 12 बजने का इंतजार है। घड़ी की सूइयां ज्यों ही 12 बजायेंगी सारा शहर जश्न में डूब जायेगा। वहीं प्रशासन ने शांति व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से जगह-जगह बैरीकेडिंग करके रूट डायवर्जन का प्लान बनाया है। प्रमुख इलाकों में व्यापक स्तर पर पुलिस कर्मियों की तैनाती की है। शराब पीकर गाडिय़ां चलाने वालों और हंगामा करने वालों की पहचान करने के लिए 6 केन्द्रों पर शराबियों की जांच करने के लिए भी पूरी तरह तैयार है।
राजधानी में नये साल के जश्न के दौरान एक दिन में लगभग 8 करोड़ रुपये की अंग्रेजी शराब बिक जायेगी। इस बार मौसम खुशनुमा रहने की वजह से शराब की बिक्री बढऩे की संभावना जतायी जा रही है। राजधानी के सभी होटलों में नये साल को लेकर अलग-अलग इंतजाम किये गये है। लखनऊ शराब एसोसिएशन के महामंत्री कन्हैयालाल मौर्या ने बताया कि पिछले वर्ष मौसम खराब होने की वजह से शराब की बिक्री में काफी गिरावट आयी थी। इस बार मौसम खुशनुमा है। इसलिए नये साल होने वाली शराब की बिक्री बढऩे की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि आम दिनों में अग्रेजी शराब और बियर के शौकीन लोग दो से तीन करोड़ रुपये की शराब पी जाते है। इस खास मौके पर करीब 8 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब बिकेगी। इसके अलावा नये साल पर देशी शराब की भी सेल भी बढ़ेगी।

होटलों में खास पैकेज
2015 की आखरी रात और नये साल का स्वागत करने वालों के लिए होटलों में खास पैकेज की व्यवस्था की गई है। इसमें होटल ताज, क्लार्क अवध, मेरा मन, पिकैडिली, सीटूसीसी रेस्तरां, आनंदी वाटर पार्क, अवध जिमखाना क्लब, रॉयल क्लब, जेनेसिस क्लब में डीजे नाईट, डीफ ार विडेन आशियाना, सौभाग्य इन में पैकेज दिया गया है। यहां खास पैग का प्रबंध किया गया है, जिसमें पैग का दाम 60 रुपये से लेकर 180 रुपये तक रखा गया है। इस पैग को सर्व करने के लिए आबकारी विभाग से अनुमति भी ली गई है।

होटलों में बनाये गये मिनी बार

इस बार नये साल पर होटल मालिकों ने एक नयी व्यवस्था शुरू की है। होटलों में मिनी बार का इंतजाम किया गया है। इन मिनीबार के लिए एक-एक दिन का अस्थायी लाइसेंस आबकारी विभाग से लिया गया है। इसलिए अपने चार दोस्तों के साथ मिलकर एकांत में पार्टी मनाने वालों के लिए मिनी बार सबसे बढिय़ा जगह साबित हो सकता है। इस मिनी बार की खासियत होगी कि आठ से 10 लोग एक छोटे से मिनी बार में नए साल को पैग लेते हुए सेलिब्रेट करें सकते हैं। नये साल पर जश्न मनाने वाले लोगों ने मिनी बार में बुकिंग भी करा ली है। फिलहाल नये साल को लेकर शराब कारोबारियों, बार, लाउंज, बियर बार, होटलों में भी जश्न की तैयारियां जोर-शोर से की गई हैं।

Pin It