एक क्लिक पर मिलेंगी सभी जानकारियां

डीएम ने लान्च किया ‘माई लखनऊ माई प्राइड’ एप

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिले की जनता को सभी आवश्यक विभागों से जुड़ी जानकारी अब एक क्लिक पर मिलेगी। जिला प्रशासन ने माई लखनऊ माई प्राइड एप लांच किया है, जिसमें जनता से जुड़े सभी महत्वपूर्ण विभागों और सेवाओं से जुड़ी जानकारी मिलेगी। इस एप को स्मार्ट फोन में प्ले स्टोर से डाउनलोड करके आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।
जिलाधिकारी राजशेखर ने कलेक्ट्रेट स्थित एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में माई लखनऊ माई प्राइड एप लांच किया। इस एप के माध्यम से पर्यटन, स्वास्थ्य, नगरपालिका, आपातकालीन, लोक शिकायत, सरकारी योजनाओं, लखनऊ महोत्सव, गंजिंग कार्निवाल और फोटो गैलरी के साथ सुझाव एवं शिकायत भी की जा सकेगी। एप की लांचिंग के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन इन्टरनेट मोबाइल का इस्ेतमाल करने वाले लोगों को एक ही प्लेट फार्म पर सभी आवश्यक सुविधाओं की जानकारी, सुझाव और शिकायतों की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहा है। इसको बहुत सोच-समझकर तैयार किया गया है। मोबाइल एप को डाउनलोड करना और इस्तेमाल करना अत्यंत आसान है। इसमें जन शिकायतों को जन सुविधा केन्द्र के माध्यम से सुलझाया जायेगा। इस मोबाइल एप के माध्यम से प्रशासन की तरफ से समय-समय पर आयोजित समारोह, कार्यक्रम की फोटो व वीडियो उपलब्ध होंगी।

एप को डाउनलोड करना आसान
इस एप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करके इंस्टाल किया जा सकता है। इसके बाद मोबाइल यूजर को अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा। मोबाइल नंबर रजिस्टर करते ही वन टाइम पासवर्ड का आप्शन आयेगा, जिसको भरने और सब्मिट करने के तुरंत बाद आप एप से जुड़ जाएंगे। इस एप में कुल 11 आइकॉन हैं। इससे अधिकारियों, संस्थानों, योजनाओं और सरकारी सेवाओं तक हर किसी की पहुंच सुगमता से हो सकेगी। प्रशासन की तरफ से प्रयास किया जा रहा है कि जल्द ही विंडो और दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करने वाले फोन में भी यह ऐप डाउनलोड करने की सुविधा उपलब्ध कराई जा सकती है। उन्होंने बताया कि आईओएस फोन्स के रजिस्ट्रेशन के लिए भी आवेदन कर दिया गया है, उम्मीद है कि अगले 20 दिनों में आईफोन और ब्लैक बेरी जैसे मोबाइल पर भी यह ऐप आसानी से डाउनलोड किया जा सकेगा।

Pin It