एकेटीयू के छात्रों ने रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर किया हंगामा

  • उत्तर पुस्तिकाओं की जांच में लगाया अनियमितता का आरोप

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय से सम्बद्घ कॉलेजों के छात्रों ने परीक्षा परिणाम में अनियमितताओं, उत्तर पुस्तिकाओं को ऑनलाइन उपलब्ध न कराए जाने से नाराज होकर विवि में जमकर हंगामा किया। आक्रोशित छात्रों ने नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। पुलिस की मौजूदगी में विवि प्रशासन व छात्रों के बीच हुई वार्ता के बाद छात्र वापस लौटे।
एकेटीयू की परीक्षा में अनियमितता व उत्तर पुस्तिकाओं में गड़बड़ी का यह कोई पहला मामला नहीं है। पूर्व में कई सम्बद्घ कॉलेजों के छात्रों ने भी उत्तर पुस्तिका व परीक्षा परिणाम में अनियमितता को लेकर जमकर हंगामा किया था। वहीं इस सत्र में भी एकेटीयू से सम्बद्घ इलाहाबाद, मथुरा, गाजियाबाद, वाराणसी, इलाहाबाद, आगरा समेत अन्य इंजीनियरिंग संस्थानों से करीब सौ से अधिक छात्र मंगलवार दोपहर विश्वविद्यालय पहुंचे। छात्रों की भीड़ को विवि की तरफ आता देख कर गेट बंद कर दिया गया। नाराज छात्रों ने विवि गेट पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। आक्रोशित छात्रों का आरोप था कि विवि की ओर से बीते सत्र की उत्तर पुस्तिकाओं को ऑनलाइन किए जाने का आश्वासन दिया गया था। इसके बावजूद ऐसा नहीं किया गया।
विवि की ओर से बैक, इयर बैक, ग्रेस माक्र्स, चैलेंज इवेल्यूशन प्रोसेज के संबंध में भी विवि की वेबसाइट पर जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई। छात्रों ने प्रश्नपत्रों को नए प्रारूप में भी अब तक जारी न किए जाने की बात कही है। बीटेक छात्रों का आरोप है कि विवि की ओर से 10 अगस्त को बीटेक प्रथम वर्ष का परीक्षा परिणाम जारी कर छात्रों को प्रमोट दिखाते हुए पास बताया गया, लेकिन 14 अगस्त को हजारों छात्रों को विवि की ओर से फेल करार कर दिया गया है। इसके कारण निजी संस्थानों में पढऩे वाले अधिकांश छात्रों ने अगले समेस्टर के लिए संबंधित कॉलेजों में फीस भी जमा कर दी। इस संबंध में विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. जेपी पांडेय ने आक्रोशित छात्रों को व्यवस्था में जल्द सुधार लाने का आश्वासन दिया। तब जाकर छात्र शांत हुए और घर वापस लौटे।

Pin It