उनका नाम बदनाम कर रहा पत्रकार

सीएम के सलाहकार ने कहा

सीएम के नाम का इस्तेमाल कर, पत्रकार लोगों को कर रहा गुमराह
ऐसे पत्रकारों की मान्यता रद्ïद करे सूचना विभाग

डीजीपी को खत लिखा

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार ए.एम. खान ने डीजीपी को पत्र लिखकर कहा है कि उनके नाम में किसी हद तक समानता होने वाले एक पत्रकार ने उनके नाम का गलत इस्तेमाल करके कई लोगों को गुमराह किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की सूचना उन्हें कई लोगों ने दी है।
सूचना सलाहकार ने डीजीपी से कहा है कि जिस अखबार के यह गुमराह करने वाले पत्रकार हैं वह कई सालों से प्रसार में नहीं हैं। उन्होंने डीजीपी से कहा कि वह एक संवेदनशील पद पर कार्यरत हैं और इस कारण से तुरंत कार्रवाई करना जरूरी है।
बताया जाता है कि सीएम के सूचना सलाहकार के इस खत के बाद जांच के लिये सूचना निदेशक ने भी एक कमेटी बना दी है जो यह जांच करेगी कि वास्तव में यह अखबार प्रसार में है अथवा नहीं।
पिछले कुछ महीनों से कई ऐसे पत्रकारों के बारे में सूचना मिल रही है जिनका पत्रकारिता से कोई वास्ता नहीं है। यह लोग जमीनों के धंधे कर रहे हैं। ठेके ले रहे हैं और तरह-तरह की असामाजिक गतिविधियों में भी लिप्त रहते हैं। ऐसे पत्रकारों के कारण उन पत्रकारों की गरिमा पर भी असर पड़ रहा है जो वास्तव में पत्रकारिता करते हैं।
यही नहीं कुछ पत्रकारों ने गलत तथ्य पेश करके अपनी मान्यता भी करा ली है जबकि उनका आपराधिक इतिहास भी रहा है। वरिष्ठï पत्रकारों का कहना है कि इस तरह के पत्रकारों को चिन्हित करके उनकी मान्यता खत्म की जानी चाहिये जिससे पत्रकारिता के पेशे की गरिमा बनी रहे।

Pin It