ईद की आब-ओ-हवा से गुलजार हुए बाजार

सुबह से शाम तक अमीनाबाद, चौक,नक्खास समेत शहर की मुख्य बाजारों में लगी रहती है खरीदारों की भीड़

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। ईद की आब-ओ-हवा से बाजार गुलजार हैं। ईद की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। दुकानें सज गई हैं। खरीदार उमड़ रहे हैं। तरह-तरह की सेवइयां, कुर्ता-पायजामा व टोपी लोगों की खास पसंद बनी हुई है।
बाजारों में रौनक देखते ही बन रही है। अमीनाबाद, नक्खास, चौक, निशातगंज में अपने परिवार के साथ खरीदारी करने पहुंचे खुर्शीद अहमद ने बताया कि उनका यह सप्ताह खरीदारी में ही बीतने वाला है। परिवार ने जो लिस्ट बनाई है उसमें से अभी आधी खरीदारी ही हो पाई है। उन्होंने यहां की एक दुकान से अपनी बेटी मरियम के लिए चूडिय़ां व फ्रॉक खरीदी। कई लोग शाम को जुटने वाली भीड़ से बचने के लिए सुबह से ही बाजार में खरीदारी करने निकल रहे हैं, जिस वजह से दुकानें खुलने के साथ बाजारों में रौनक बढ़ जाती है। लोगों को सुबह जल्दी खरीदारी के लिए पहुंचने पर दुकानदार भी जल्दी दुकानें खोल रहे हैं।

दबंग व शार्ट कुर्ते बने युवाओं की पहली पसंद

ईद करीब है। खरीदारी जोरों पर है। कपड़े सिलने वालों के पास आर्डर फुल हो चुके हैं। अब लोग रेडीमेड कुर्ता-पायजामा को तरजीह दे रहे हैं। इस बार शार्ट कुर्ते युवाओं की पहली पसंद बने हैं। इसके अलावा शूट, स्टाइलिश कुर्तों में दबंग कुर्ते को लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं। दुकानें सज गई हैं। बाजार में सुबह से देर रात तक खरीदारों की चहल-पहल है।
कुर्ता व्यापारी रहीम के मुताबिक इन दिनों शार्ट कुर्ते ज्यादा बिक रहे हैं क्योंकि लोग पायजामा की जगह जींस के साथ कुर्ता पहन रहे हैं। इस बार कढ़ाई वाले शार्ट कुर्ते ज्यादा बिक रहे हैं। बताया कि बाजार में अलग-अलग किस्म के शार्ट कुर्ते मौजूद हैं। तमाम स्टाइलिश कुर्ते बाजार में मौजूद हैं लेकिन दबंग कुर्ता हर खासोआम का पसंदीदा बना हुआ है। बाजार में ऐसी कोई दुकान नहीं होगी जहा दबंग कुर्ता न हो। लखनवी चिकन को चार चांद लगा रहा दबंग स्टाइल कुर्ता। ईद को खास बनाने की खुमारी छाई हुई है। ईद की तैयारी शबाब पर है। ईद में किसी तरह की कमी न रह जाए इसका खासा ख्याल रखा जा रहा है। अमीनाबाद, नक्खास, निशातगंज, चौक में तो मेला लगा हुआ है। शॉर्ट कुर्ता व विभिन्न तरह के शूट आसानी से मिल जाएंगे। इनकी कीमत 350 से 1200 रुपये तक है। वहीं कोलकाता का कुर्ता भी लोगों को रास आ रहा है। वह भी दबंग की रेंज में है। इसी तरह लखनवी चिकन कुर्ता 250 से 400 की रेंज में बाजार में उपलब्ध है। दिल्ली का लाइनदार कुर्ता भी लोगों को अपनी ओर खींचने में कामयाब है। यह भी 300 से 500 की रेंज में है। शाहमारूफ के कुर्ता व्यवसायी नदीम अरशद ने बताया कि कुर्तें की बिक्री अच्छी हो रही है। दंबग कुर्ते की मांग ज्यादा है। चिकनकारी वाले कुर्ते हमेशा से पसंद किए जाते रहे हैं। जिनकी कीमत 250 से लेकर 600 रुपये तक है।

Pin It