ईद और कांवड़ यात्रा के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखें अधिकारी: प्रवीर

  • वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मुख्य सचिव ने अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्य सचिव प्रवीर कुमार ने मंगलवार को वीडियों कांफ्रेंसिंग के दौरान अफसरों को शांति व्यवस्था कायम रखने की जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने कहा कि ईद के पर्व और कांवड़ यात्र में सांप्रदायिक सौहार्द कतई न बिगड़े। यदि किसी प्रकार की लापरवाही का मामला सामने आया को जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
प्रवीर कुमार नेे एनेक्सी में आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सभी जिलों के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को ईद और कांवड़ यात्रा से संबंधित आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश में ईद और कांवड़ यात्रा को लेकर सतर्कता बरतने के साथ ही आम जनता को बिजली पानी और सफाई व्यवस्था के पर्याप्त प्रबंध किये जाने चाहिए। मुख्य सचिव ने अलविदा की नमाज के दौरान शांति व्यवस्था के लिए अफसरों की सराहना की। मुख्य सचिव ने कहा कि ईद पर संवेदनशील एवं महत्वपूर्ण क्षेत्रों में पुलिस पेट्रोलिंग एवं पिकेटिंग के जरिए निरंतर निगरानी रखी जाए। जिलों में अभिसूचना तंत्र को और अधिक संवेदनशील बनाने और उसे विशेष रूप से सक्रिय करने के लिए डीएम और एसएसपी की जवाबदेही भी तय की। उन्होंने कांवड़ यात्रा के दौरान सीसीटीवी और वीडियो कैमरों के जरिए निगरानी की हिदायत दी। वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रदेश के सभी आइजी जोन, मंडलायुक्त, डीआइजी रेंज, डीएम और एसएसपी और एसपी शामिल थे।
भारी पुलिस बल तैनात
सूबे में ईद के पर्व पर सभी जिलों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। पुलिस महानिरीक्षक लोक शिकायत मुथा अशोक जैन ने बताया कि ईद के पर्व पर सकुशल सुरक्षा-व्यवस्था के लिए प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा और डीजीपी जावीद अहमद ने कड़े निर्देश दिए हैं। जिसको ध्यान में रखकर सभी जिलों में सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद किया गया है। इस दौरान प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा और डीजीपी जावीद अहमद ने भी अधिकारियों को आवश्यक हिदायत दी।

 

Pin It