इस वर्ष एक हजार छात्र नहीं ले पायेंगे एलयू में प्रवेश

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एलयू में ग्रेजुएशन के एडमिशन से एक हजार छात्रों को बाहर कर दिया गया है। प्रवेश की अतिंम तिथि निर्धारित होने के बाद भी छात्र समय से अपना प्रवेश फार्म नहीं भर पाये। काफी छात्रों ने फीस भी जमा कर दी थी लेकिन समय से अपना प्रवेश फार्म नहीं भर पाये उन्हें बाहर कर दिया गया है। जिससे एक हजार छात्र प्रवेश प्रक्रिया से पिछड़ गये हैं।
लखनऊ विश्वविद्यालय के ग्रेजूएशन के प्रवेश के लिए इस बार कुल 19,836 अभ्यर्थियों ने फीस जमा कर रजिस्ट्रेशन किया था लेकिन इसमें से सिर्फ 1832 अभ्यार्थी ही निर्धारित लास्ट डेट 15 जून तक फार्म प्रक्रिया पूरा नहीं कर सके। अब इन छात्रों को दोबार आवेदन करने का मौका नहीं दिया जायेगा। वहीं एबीवीपी के साथ कई और छात्र संगठनों ने आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग की थी। इसके बाद एडमिशन कोआर्डीनेटर राजकुमार सिंह ने कुलपति के साथ बैठक की जिसमें उन्होंने आवेदन तिथि बढ़ाने की बात की लेकिन सहमति न मिलने पर आवेदन तिथि नहीं बढ़ी। आवेदन के लिए हजारों छात्र प्रवेश तिथि बढऩे का इंतज़ार कर रहे हैं लेकिन उनका यह इंतज़ार अब नहीं खत्म होगा। अब ऐसे छात्रों को दूसरे कॉलेजो में प्रवेश के लिए आवेदन करना होगा। एलयू के संबद्घ कॉलेजों में भी अब आवेदन तिथि एक से दो दिन ही शेष रह गयी है। यदि छात्रों ने इन कॉलेजों में भी आवेदन करने में देर कर दी तो साल बरबाद हो सकता है।
आईएमए में लगेगा सर्वाइकल कैंसर कैंप
लखनऊ। अब गर्भवती महिलाओं को सर्वाइकल कैंसर की जांच के लिए अस्पतालों में नहीं भटकना पड़ेगा। अब आईएमए भवन में सर्वाइकल कैंसर की जांच होगी। मंगलवार को डीएम राजशेखर ने आईएमए भवन में सर्वाइकल कैंसर कक्ष का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएमओ एसएनएस यादव भी मौजूद रहे। सर्वाइकल कैंसर जांच कैंप का आयोजन आर्ईएमए और संकल्प बेहतर स्वास्थ्य नामक संस्था के पारस्परिक सहयोग से किया जा रहा है।
करीब 30 महिलाओं की हुई जांच
आईएमए भवन में सर्वाइकल कैंसर कक्ष के उदï्घाटन के दौरान करीब 30 महिलाओं की जांच की गई। सर्वाइकल कैंसर गर्भवती महिलाओं के गर्भग्रीवा में होने वाली बीमारी है। गर्भग्रीवा बच्चेदानी का निचला हिस्सा होता है और योनि के ऊपरी भाग में स्थित होता है। यह बीमारी 30 से 60 वर्ष की महिलाओं में होती है।

Pin It