इलाहाबाद विवि की छात्रा को अगवा करने की कोशिश

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की छात्राएं भी छेडख़ानी और उत्पीडऩ की शिकार हो रही हैं। यूनिवर्सिटी के पास ही सामान लेने गई बीए तृतीय वर्ष की छात्रा को अगवा करने की कोशिश की गई। बदमाश जब इसमें कामयाब नहीं हो पाए, तो उन्होंने हॉस्टल की छात्रा के साथ मारपीट की। पुलिस ने देर रात एक बदमाश को गिरफ्तार करने का दावा किया है।
मामला इलाहाबाद कर्नलगंज थाने का है। छात्रा के अगवा करने की कोशिश कर रहे एक आरोपी को हॉटल के छात्रों और भीड़ ने जमकर पिटाई की है। यूनिवर्सिटी की अध्यक्ष रिचा सिंह ने मामले की गंभीरता को लेकर सवाल उठाए हैं कि पुलिस लापरवाह बनी हुई है और मनचलों के हौसले बढ़ रहे हैं। इस मामले में चार से पांच लोग शामिल रहे। इसके बाद भी पुलिस केवल एक आरोपी को पकडऩे का दावा कर रही है। मामले को लेकर यूनिवर्सिटी भी कोई कदम नहीं उठा रही है।
रिचा सिंह ने यह भी आरोप लगाए हैं कि यूनिवर्सिटी में यूजीसी की गाइडलाइन को भी फालो नहीं किया जा रहा है। काफी पुरानी और बड़ी यूनिवर्सिटी होने के बाद भी यहां पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। इसकी वजह से कैम्पस में कौन आ रहा है और कौन क्या कर रहा है यह चिन्हित नहीं हो पाता है। इसकी शिकायत वीसी से की जाएगी। थाने के प्रभारी से जब बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने मीटिंग में होने का बहाना बनाया।

Pin It