इंडो-पाक फेस्टिवल का आयोजन सराहनीय : राजशेखर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। भारतीय और पाकिस्तानी परिधानों व खान पान पर आधारित इंडो-पाक फेस्टिवल लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ गया। इसमें भारत और पाकिस्तान के स्टाइलिश ड्रेस मैटीरियल और व्यंजनों के स्टालों की संख्या भी समान रही। इसका मकसद लोगों को दोनों देशों की कला, संस्कृति और खान-पान के बारे में जानकारी देना और दोनों देशों के बीच व्यापार को मजबूती देना है।
इंडो-पाक लाइफ स्टाइल एण्ड फूड फेस्टिवल का आयोजन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी राजशेखर ने किया। फेस्टिवल में भारत और पाकिस्तान दोनों देशों की कला, संस्कृति और खान-पान से जुड़े 126-126 स्टाल लगाये गये थे। इसमें अनेकों प्रकार के डिजायनर ड्रेस मैटीरियल और व्यंजनों की शानदार श्रृंखला बनाई गई थी। जिलाधिकारी ने इंडो-पाक फेस्टिवल का आयोजन करने वाली संस्था पीएचडी चैम्बर ऑफ कामर्स के कार्यों की सराहना की। इसके साथ ही फूड कोर्ट में लगे लजीज व्यंजनों का स्वाद लिया। जो उनको बहुंत पसंद आया। इस आयोजन में लखनऊ के लोगों के उत्साह और सहयोग की भी डीएम ने काफी प्रशंसा की है।
गौरतलब हो कि इंडो-पाक फेस्टिव में डिजायनर ड्रेस, डिजायनर गहनें, डिजायनर साडिय़ां, बेहतरीन कलाकृतियों वाले मिट्टी के बर्तन, घडियां, खिलौने, कास्मेटिक के सामान, फर्नीचर, कालीन, रजाइयां और अनेकों प्रकार के सामान स्टालों पर लगाये गये थे। इसके अलावा भारतीय और मुगलई नानवेज व्यंजनों के स्टाल भी लगाये गये। इन स्टालों पर लोगों की अच्छी खासी भीड़ रही।

Pin It