आवास विकास परिषद ने त्यौहारों पर दिया आशियाने का तोहफा

  • प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 400 सस्ते फ्लैट भी बनवाएगा

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। त्यौहार के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश आवास और विकास परिषद ने आवासीय योजना को लांच किया है। रायबरेली रोड स्थित वृंदावन योजना में 535 फ्लैट बनाए जाएंगे। स्ववित्त पोषित योजना के अंतर्गत इन फ्लैटों के पंजीकरण सोमवार से खोल दिए गए। इसके लिए ऑनलाइन भी पंजीकरण कराया जा सकता है। वृंदावन योजना सेक्टर 18ए में इस योजना के तहत कैलाश एन्क्लेव के नाम से बहुमंजिली आवासीय परियोजना में 1 बीएचके और 2 बीएचके के फ्लैट मिलेंगे। वहीं, आवास विकास ने पीएम आवास योजना के तहत 400 सस्ते फ्लैट बनाने का प्रस्ताव सूडा को भेजा है।
पंजीकरण शुरू
कैलाश एन्क्लेव के नाम से बहुमंजिली आवासीय परियोजना में टू बीएचके और 3 बीएचके के कुल 535 फ्लैट्स के पंजीकरण 30 नवंबर तक कराए जा सकेंगे। फ्लैटों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। पंजीकरण कराने वालों को एक साल के अंदर कब्जा मिल सकेगा। फ्लैट में केंद्रीयत डिश एंटीना के लिए वायरिंग, दो लिफ्ट, सामुदायिक केंद्र तथा कैम्प्स में शॉपिंग की सुविधा उपलब्ध होगी।
कितने के होंगे फ्लैट
टू बीएचके भवन की कीमत 33.40 लाख तथा थ्री बीएचके फ्लैट की कीमत 38.80 लाख रु. निर्धारित की गई है। सूडा को भेजे गए प्रस्ताव में वृंदावन योजना में ही 400 और फ्लैट के निर्माण की बात कही गयी। मौजूदा आकलन के अनुसार 35 वर्ग मी. वाले ईडब्लूएस फ्लैट की कीमत 10.5 लाख रुपए और 45 वर्ग मी. वाले एलआईजी की कीमत 15 लाख रु. के करीब होंगे।

Pin It