आरक्षण के समर्थन में 24 को देंगे धरना

सरकार पर आंकड़े एकत्र किये बिना पदावनत करने का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। डॉ.भीमराव अंबेडकर महासभा परिसर में आरक्षण बचाओ भागीदारी आंदोलन की ओर से आयोजित प्रतिनिधि सम्मेलन में आरक्षण के समर्थन में प्रदेशव्यापी धरना 24 सितंबर को देने का एलान किया गया।
सम्मेलन में प्रदेश सरकार से एक कमेटी बनाने का अनुरोध किया गया। रामसहाय की अध्यक्षता में हुए सम्मेलन के दौरान प्रतिनिधियों का आरोप है कि सरकार ने आंकड़े एकत्र किए बगैर सबको पदानवत करने का कार्य शुरू कर दिया है जो उनके साथ अन्याय है। अध्यक्ष मंडल के सदस्य रामलाल राम ने कहा कि धरने में आगे की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। सम्मेलन में महासभा के अध्यक्ष डॉ.लालजी प्रसाद निर्मल, रामचंद्र पटेल, बीना मौर्या, श्याम कुमार, अमरनाथ, कामता प्रसाद, अर्जुन देव व राम बुझावन समेत कई लोगों ने विचार व्यक्त किए।

संदिग्ध हालात में युवक की मौत
लखनऊ। गुडंबा के आदिलनगर मोहल्ले में नवीन चंद्र जोशी (35) की रविवार को संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उसका शव बेड के नीचे पड़ा मिला। नवीन चंद्र प्राइवेट नौकरी करते थे। हफ्तेभर पहले उसकी मां पार्वती हिमांचल प्रदेश निवासी अपनी बेटी के घर गई थीं।
नवीन घर पर अकेले थे। सुबह नवीन के देर तक न उठने पर पड़ोस में रहने वाली उसकी चाची लक्ष्मीदत्त पहुंचीं तो कमरे में बेड के नीचे फर्श पर अचेतावस्था में नवीन पड़ा था। परिवारीजनों की मदद से वह नवीन को क्षेत्र स्थित अस्पताल लेकर पहुंची। जहां डॉक्टरों ने नवीन को मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक मृतक की चाची ने बताया कि वह शराब का लती था। नवीन का लीवर भी खराब था। उसका इलाज चल रहा था। फौरी जांच में अधिक शराब पीने से मौत होने की बात प्रकाश में आई है।
हालांकि उसकी मौत के वास्तविक कारणों की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर होगी।

Pin It