आज सुबह डीएम और एसएसपी ने खुद सडक़ पर आकर चलाया चेकिंग अभियान

  • वाहनों की चेकिंग  और जाम की स्थिति देखने के लिए आज सुबह दो घंटे के लिए चलाया गया अभियान
  • डीएम और एसएसपी ने बालागंज चौराहे पर खुद की वाहनों की चेकिंग

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहर में लगातार लग रहे जाम और यातायात की समस्या के साथ-साथ नागरिकों द्वारा यातायात नियमों के उल्लंघन की शिकायत पर आज सुबह डीएम राजशेखर और एसएसपी राजेश पाण्डेय खुद सडक़ पर उतरे और बिना हेलमेट जा रहे लोगों के वाहन चेक कराए। बड़ी संख्या में लोग गाड़ी के कागज नहीं लिए हुए थे और लोगों ने हेलमेट भी नहीं पहन रखा था। इसके बाद इन लोगों का चालान किया गया साथ ही चेतावनी दी गई कि भविष्य में अगर दोबारा नियमों का उल्लंघन किया गया तो इसके गंभीर नतीजे होंगे।
आज सुबह से ही लखनऊ के कई हिस्सों में जाम लगने की सूचना मिल रही थी। कई स्थानों से लोगों ने डीएम राजशेखर को जाम के फोटो व्हाट्ïसएप पर भेजे और कहा कि भीषण गर्मी में लोग जाम से बेहाल हो रहे हैं।
कुछ लोगों ने बिना हेलमेट जा रहे लोगों के फोटो भेजते हुए कहा कि ये लोग नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। इसके बाद डीएम राजशेखर ने एसएसपी राजेश पाण्डेय के साथ खुद सडक़ पर आकर स्थितियों का जायजा लेने का निर्णय किया और इन दोनों अधिकारियों ने बालागंज पहुंचकर खुद लोगों के वाहन चेक करने शुरू कर दिए।
जिलाधिकारी राजशेखर ने कहा कि वे अब खुद इस तरह का अभियान चलाएंगे और लोगों को जागरूक करेंगे। बिना हेलमेट के जा रहे लोगों को डीएम ने बताया कि हेलमेट न लगे होने के कारण हर साल लगभग 350 लोगों की मौत हो जाती है। आज सुबह 10 बजे से 12 बजे तक चले इस अभियान में कई लोगों के चालान किए गये।

Pin It