आज तक के कार्यक्रम में सीएम ने किया बड़ा ऐलान, मैं पसंद नहीं करता मुख्तार जैसे लोगों को, पार्टी में नहीं होंगे शामिल

1

  • देश की इकलौती सरकार, जिसने बुंदेलखंड जैसे हालात में लोगों को दिया जरूरी सामान
  • आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे और मेट्रो खुद कहता है विकास की पूरी कहानी
  • मथुरा के जवाहर बाग में होने वाली घटना को सीएम ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण
  • कैराना मामले में भी जांच के बाद पलायन का सच भी सामने आयेगा
  • बीजेपी पर लगाया उत्तर प्रदेश का माहौल बिगाडऩे का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज तक के ’पंचायत’ कार्यक्रम में माफिया मुख्तार अंसारी को पार्टी में शामिल नहीं करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही किसी भी सूरत में माफियाओं और अपराधियों को चुनाव में तरजीह नहीं देने की बात कही है। आने वाले चुनाव में विकास के दम पर जनता का समर्थन करने की बात भी कही। उन्होंने जवाहर बाग की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया, लेकिन सूबे में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों में जोखिम लेने की प्रवृत्ति की जमकर सराहना की है। इसके साथ ही जनता को आश्वासन दिलाया है कि मथुरा कांड हो या कैराना दोनों मामले की निष्पक्षता से जांच की जा रही है। इन मामलों में जो लोग भी जिम्मेदार होंगे, उनका नाम सामने आयेगा। घटना के पीछे साजिश रचने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर यूपी की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है, उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक सांसद देने वाले यूपी का बजट नीति आयोग ने कम कर दिया। जबकि एम्स का मुद्दा हो या अन्य कोई भी विकास संबंधी कार्य, सबके लिए हमने जमीन और आवश्यक सहूलियतें उपलब्ध करवाई हैं। लेकिन केन्द्र सरकार हर काम का श्रेय खुद ही लेना चाहती है। इस बात को भी जनता को अच्छी तरह समझना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार लोहिया जी के सिद्धांतों पर काम कर रही है। हम लोगों को विकास के अवसर उपलब्ध कराने के लिए सडक़ें बनवा रहे हैं। इसके साथ ही खेती-किसानी को बढ़ावा देने की हर संभव कोशिश की जा रही है। किसानों के लिए हाईटेक मंडी बनाने की बात हो या सूखे की समस्या से निजात दिलाने का मुद्दा सबको गंभीरता से लेकर सरकार काम कर रही है। बुंदेलखंड के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार ने गरीबों के साथ मजाक किया है, सूखे से त्रस्त जनता के लिए खाली वाटर ट्रेन भेज दी थी। इसी तरह का दिखावा करके केन्द्र सरकार जनता का वोट हासिल करना चाहती है। लेकिन हकीकत में जनता की बेहतरी के लिए कौन काम कर रहा है। इस बात को जनता अच्छी तरह जानती है।
सीएम ने कहा कि आने वाले विधान सभा चुनाव में बहुमत के साथ सरकार बनायेंगे। जनता के बीच विकास और अपराधमुक्त समाज की दिशा में किए गए कार्यों को लेकर उनकी पार्टी के नेता लोगों से संपर्क कर रहे हैं। जनता की तरफ से उसका अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है।

विकास को तरजीह दे रही सरकार

पूर्वांचल क्षेत्र में सडक़ों और चिकित्सा सुविधा के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार लगातार विकास को तरजीह दे रही है। गोरखपुर में एम्स बनने के लिए जमीनें दी हैं। एक्सप्रेस-वे बनाया जा रहा है। सपा में पार्टी और गुंडों के विलय मुद्दे पर कहा कि हम गुंडे और अपराधियों को बिल्कुल भी सरकार में शामिल नहीं करना चाहते हैं। जहां तक मुख्तार अंसारी की बात है, तो उन्हें पार्टी में शामिल नहीं किया जायेगा। इससे पहले भी मैने डीपी यादव को पार्टी में शामिल नहीं करने का फैसला किया था। इसके अलावा अन्य जो भी मुद्दे होते हैं, उन पर पार्टी मिलजुल कर फैसला लेती है।

Pin It