आगामी चुनावों में महिलाओं की भूमिका होगी महत्वपूर्ण: मुलायम सिंहड्ढ

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने पार्टी मुख्यालय में बड़ी संख्या में आई महिलाओं से दोबारा प्रदेश में बहुमत की समाजवादी सरकार बनाने और आगामी लोकसभा चुनावों में दिल्ली पर कब्जा करने का आह्वïान किया। उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होगी क्योंकि वे गांव-गली तक समाजवादी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देकर भारी जीत का माहौल बनाने का काम कर सकती हैं। उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा प्रदेश है और यहीं से देश की राजनीति की दिशा तय होती है।
श्री यादव यहां समाजवादी महिला सभा की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्हें सीतापुर की रेउसा क्षेत्र से पंचायत चुनाव जीती महिलाओं ने चांदी का मुकुट पहनाया और सभी उपस्थित महिलाओं ने नेताजी को जन्म दिन की अग्रिम बधाई दी तथा उनके दीर्घायु होने की कामना की। श्री यादव ने कहा कि महिलाएं बहुत कठिन स्थितियों में राजनीति कर रही हैं। उन्हें घर-परिवार की नाराजगी भी कभी-कभी उठानी पड़ती है। इसके बावजूद समाजवादी पार्टी में महिलाएं बड़ी सक्रियता से भाग लेती हैं। वर्ष 2012 में बहुमत की समाजवादी सरकार बनाने में भी उनका योगदान कम नहीं है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में महिलाओं का बहुत सम्मान है और समाजवादी सरकार ने उन्हें सम्मान और सुरक्षा देने के लिए कई योजनाएं चलाई हैं।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मुफ्त दवाई, पढ़ाई, सिंचाई, किसान की कर्ज माफी, बंधक जमीन की नीलामी पर रोक, गम्भीर रोगों का भी मुफ्त इलाज और उसके लिए मदद, कन्या विद्याधन, 1090 वूमेन पावर लाइन, 108 घायलों के लिए समाजवादी एम्बुलेंस, 102 न. प्रसूताओं को अस्पताल लाने ले जाने के लिए एम्बुलेंस सेवा आदि तमाम योजनाएं हैं जो इसी प्रदेश में चल रही हंै। उन्होंने महिला कार्यकत्रियों को मृदुभाषा और सहनशीलता का आचरण करने की भी सीख दी।
बैठक में पार्टी उपाध्यक्ष नरेश उत्तम, महामंत्री अरविन्द सिंह गोप, प्रदेश सचिव एसआरएस यादव संस्कृति मंत्री अरुणा कोरी, सांसद कनकलता सिंह, सहित राष्टï्रीय अध्यक्ष महिला सभा रंजना बाजपेयी, प्रदेश अध्यक्ष गीता सिंह, विधायक डॉ. मधु गुप्ता, चन्द्रा रावत एवं लीलावती कुशवाहा और राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष जानकी पाल तथा सदस्य अर्चना राठौर की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

Pin It