आगरा को इंटरनेशनल सिटी बनाने के सीएम के सपने की कमान संभाली दीपक सिंघल ने, एयरपोर्ट जल्दी बनाने के लिए की मैराथन बैठकें

  • आगरा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए उड्ïडयन विभाग के अफसरों के साथ लम्बी बैठक
  • आगरा में एयरपोर्ट और सैफई में जहाजों के मेंटीनेंस और हैंगिंग आउट के लिए एयरपोर्ट बनाने की तैयारी
  • चीफ सेक्रेटरी ने आगरा के अफसरों से कहा कि एक महीने में बदलनी चाहिए आगरा की सूरत

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने आगरा के अपने मैराथन दौरे में जहां आगरा को इंटरनेशनल सिटी बनाने के सीएम अखिलेश यादव के सपने को पूरा करने के लिए अफसरों के पेंच कसे, वहीं आगरा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट जल्दी कैसे बने, इसके लिए दिल्ली के उड्ïडयन विभाग के अधिकारियों से बात करके आगरा और सैफई का हवाई दौरा करके इन जगहों की स्थिति भी देखी। सरकार चाहती है कि जल्दी से जल्दी एयरपोर्ट के बारे में निर्णय हो जाये। मुख्य सचिव ने अफसरों को चेतावनी दी कि अगर सीएम की मंशा के अनुकूल एक महीने में आगरा के हालात नहीं सुधरे तो वे अंजाम भुगतने को तैयार हो जायें।
मुख्य सचिव ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे की एयरस्ट्रिप के दौरे के साथ उन सभी जगहों की रिपोर्ट मांगी, जहां-जहां सरकार ने आगरा को इंटरनेशनल सिटी बनाने के लिए काम किया है। उन्होंने अफसरों से कहा कि आगरा न सिर्फ यूपी, बल्कि देश की शान है। आगरा को इसी के अनुरूप विकसित किया जाना चाहिए।
मुख्य सचिव ने आगरा के उद्योगपतियों को बुलाकर उनसे पूछा कि वे किस तरह का आगरा चाहते हैं। उद्योगपतियों ने कहा कि एयरपोर्ट आगरा में ही बनना चाहिए। इस पर श्री सिंघल ने कहा कि सीएम भी चाहते हैं कि आगरा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बने। श्री सिंघल ने आगरा निवासियों को विस्तार से बताया कि यूपी सरकार ने आगरा के विकास के लिए कितनी योजनाएं बनाई हैं। उन्होंने कहा कि अक्टूबर से एक्सप्रेस वे से वाहनों का चलना शुरू हो जायेगा और इससे आगरा के विकास को नई दिशा मिलेगी। उन्होंने भरोसा जताया कि जल्दी ही आगरा बदले हुए रूप में नजर आएगा।

Pin It