आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना जारी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखCaptureनऊ। लक्ष्मण मेला मैदान में आंगनबाड़ी कर्ताओं का धरना जारी है। मानदेय बढ़ाने, राज्य कर्मचारी का दर्जा और बाल विकास विभाग में भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर पिछले 17 दिन से महिलाएं आंदोलनरत हैं।
आगनबाड़ी कार्यकत्रिया अपनी विभिन्न 22 सूत्री मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से राजधानी में डेरा डाले हुए है। धरना स्थल पर इन लोगों ने सरकार विरोधी नारेबाजी की। महिलाओं ने कहा कि गूंगी-बहरी सपा सरकार को जगाने के लिए वह लोग घंटा बजा रही हैं। प्रदर्शन में मुख्यरूप से लखनऊ और मेरठ की सैकड़ों महिलाएं शामिल हुईं।
संगठन के राजेश शर्मा ने कहा कि कहा कि हम कितनी बार सरकार को अपनी समस्याओं से अवगत करा चुके है। सरकार आंगनबाड़ी महिलाओं की समस्याओं और मानदेय बढ़ाने को लेकर गंभीर नहीं है। विभाग के भ्रष्टाचार और निदेशक आनंद सिंह पर कार्रवाई नहीं कर रही है। प्रदेश मंत्री गीतांजलि मौर्य ने कहा कि प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर वजन दिवस और पोलियो अभियान का बहिष्कार किया जाएगा। कुछ जिलों में अधिकारी कार्यकर्ताओं को वजन दिवस का बहिष्कार करने पर सेवा समाप्त करने के लिए धमका रहे हैं। इस अवसर पर रमा देवी, प्रभावती देवी, संतोष कुमार परमार, सुशीला गुप्ता, कुसुम वाजपेयी सहित कई महिला कार्यकत्रियां उपस्थित रहीं।

Pin It