अवैध कब्जे के खिलाफ चला अभियान, ढहाये गये निर्माण

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आम्रपाली चौराहे से कुकरैल बंधे तक नगर निगम जोन सात की टीम ने अवैध कब्जे हटवाए। अभियान के दौरान 15 स्थायी व 20 अस्थायी निर्माण तोड़े गए। जब अभियान चलाया जा रहा था तो इसका लोगों ने विरोध भी किया। लोगों का आरोप था कि बिना पूर्व सूचना के निर्माण गिरा दिए गए, जो गलत है। फोर्स की पर्याप्त उपलब्धता होने के कारण बहुत ज्यादा स्थानीय लोग विरोध नहीं कर सके।
अभियान के दौरान नगर अभियंता कमलजीत सिंह व उनकी टीम भी मौजूद रही। जोन सात का गठन हुए बामुश्किल पंद्रह दिन भी नहीं हुए कि अभियान की शुरुआत नवनियुक्त जोनल अधिकारी अरविंद कुमार राय के नेतृत्व में कर दी गई। उनके मुताबिक अभियान आम्रपाली चौराहे के आसपास, लवकुश नगर होते हुए बैरल 7 कुकरैल बंधे तक अतिक्रमण अभियान चलाया गया। नगर निगम टीम ने चेतावनी दी कि अगर अतिक्रमण स्वयं नहीं हटाया गया तो नगर निगम कार्रवाई करने को विवश होगा। वहीं कोर्ट की सख्ती के बाद नगर आयुक्त उदय राज सिंह ने सितंबर माह में अभियान की पूरी सूची बनाई थी। यह अभियान भी सफल होता नहीं दिख रहा, क्योंकि 10 सितंबर तक मात्र एक-दो दिन ही अभियान चला।

एसजीपीजीआई में तीन दिवसीय ट्यूमर सम्मिट का आयोजन
लखनऊ। संजय गांधी आुयर्विज्ञान संस्थान के एंडोक्रिनोलॉजी और एंडोक्राइन सर्जरी की ओर से एंडोक्राइन ट्यूमर पर तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश और विदेश के कुल 64 विशेषज्ञों की ओर से व्याख्यान प्रस्तुत किये जायेंगे। मुख्य अतिथियों में डॉ. अशोक शाह, न्यूयार्क और डॉ. फर्नांडीज श्रीलंका कार्यक्रम में मौजूद रहेगें। इस कार्यशाला में भारत सहित पूरी दुनिया में एंडोक्राइन ट्यूमर के बढ़ रहे प्रभाव व उसके निवारण पर विशेषज्ञों की ओर से अपने निजी अनुभवों के साथ व्याख्यान प्रस्तुत किये जायेगें।

Pin It