अलकायदा एजेंट केस में एटीएस ने किशोर को बनाया गवाह

अलकायदा एजेंट केस में एटीएस ने किशोर को बनाया गवाह

किशोर ने एटीएस को दी कई अहम जानकारियां

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने अल कायदा एजेंट इनामुल हक के संपर्क में आए मुरादाबाद निवासी जिस किशोर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था, उसे अपना गवाह बना लिया है। इनामुल से आमना-सामना कराए जाने के दौरान किशोर ने उसके संपर्क में होने के साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी साझा की हैं।
एडीजी एटीएस डीके ठाकुर का कहना है कि कोर्ट में किशोर (17) के बयान दर्ज करा दिए गए हैं। अब उसे परिवारीजन के सुपुर्द किया जा रहा है। एटीएस गिरफ्तार इनामुल हक व जम्मू निवासी सलमान वानी से कई बिंदुओं पर लगातार पूछताछ कर रही है। एटीएस ने अलकायदा एजेंटों इनामुल हक और सलमान वानी की दिल्ली में होने वाली बैठक को लेकर भी कई जानकारियां जुटाई हैं। दिल्ली में इनामुल व सलमान समेत करीब 12 युवकों को जुटकर अपनी टीम बनानी थी। सूत्रों का कहना है कि पूछताछ में इनामुल व सलमान ने कहा है कि वे दिल्ली में अपनी तंजीम यानी टीम बनाने वाले थे। आगे उनके इरादे और षड्यंत्र किस स्तर का होने वाला था, इसे लेकर दोनों से और गहनता से पूछताछ की जा रही है। दोनों से कई बिंदुओं पर अलग-अलग पूछताछ के बाद एटीएस उनका आमना-सामना कराती है। इस दौरान सलमान ज्यादातर सवालों पर चुप्पी साधे रहता है।

पिकअप पलटने से तीन की मौत, छह घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
वाराणसी। बाबतपुर-वाराणसी मार्ग पर बड़ागांव थाना क्षेत्र के हरहुआ चौकी अंतर्गत फ्लाई ब्रिज पर आज भोर में पान लादकर बाराबंकी से बनारस आ रही पिकअप पलट गई। इस हादसे में तीन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय पुलिस की मदद से सभी को पास के निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने तीन को मृत घोषित कर दिया गया। बाकी घायलों का इलाज चल रहा है। इस घटना में चालक सहित तीन बाल बाल बच गए।
बड़ागांव थाना क्षेत्र के हरहुआ चौकी अंतर्गत फ्लाई ब्रिज पर आज भोर पिकअप यूपी 33 एटी 9696 अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इसमें रोशन लाल, नान्हू व सत्यनाम ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। ये सभी ग्राम कसेरा थाना गोसाईगंज जनपद लखनऊ के निवासी बताए जा रहे हैं। वहीं अरविंद, राजेंद्र, उमाशंकर, रंजीत, सीताराम, व रिंकू घायल हो गए। इसमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *