अब स्कैनिया और जनरथ से सफर कीजिये जनाब

मुफ्त वाई-फाई व ऑनलाइन आरक्षण की सुविधा भी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। भीषण गर्मी और यात्रियों की भारी भीड़ के मद्देनजर परिवहन निगम अपने बेड़े में आरामदेह सुपर लग्जरी श्रेणी की एवं स्कैनिया तथा साधारण एसी व जनरथ सेवाओं में वृद्धि करने जा रहा है। इन बसों का किराया बहुत ज्यादा नहीं बल्कि साधारण बस के किराये से मात्र डेढ़ गुना अधिक रखा गया है।

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मुकेश मेश्राम ने बताया कि अभी तक परिवहन निगम की सुपर लग्जरी स्कैनिया, वोल्वो साधारण एसी एवं जनरथ की 107 बसें चल रही हैं। यह बसें लखनऊ से इलाहाबाद, गोरखपुर, वाराणसी, दिल्ली, आगरा, बलिया और जयपुर के लिए और दिल्ली से ऋषिकेश, देहरादून, आगरा, बरेली, लखनऊ, हल्द्वानी, आजमगढ़, सोनौली, कानपुर, बदायँू, फर्रुखाबाद व मेरठ तथा अन्य मार्गों पर संचालित हो रही हैं। इसके बाद भी गर्मी में यात्रियों की संख्या में बेहद बढ़ोत्तरी हुई है जिस कारण निगम पर यात्रियों का बोझ काफी बढ़ गया है।

उन्होंने बताया कि वोल्वो एवं स्कैनिया बसों में आरामदेह वातानकूलित सीटों के अतिरिक्त यात्रियों को निगम की यात्रा दर्पण नामक पुस्तिकायें, वाई-फाई, इण्टरनेट तथा मनोरंजन सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी। इन बसों के यात्रियों हेतु ऑनलाइन आरक्षण सुविधा निगम की वेबासाइट तथा राष्ट्रीय स्तर की अन्य प्रतिष्ठित टिकट विक्रय वेबसाइट पर भी मिल रही है। इन बसों पर यात्री अग्रिम आरक्षण भी कर सकता हैं। उन्होंने बताया कि इन बसों में भी वाई-फाई इण्टरनेट, यात्रा दर्पण, यात्री मनोरंजन अग्रिम आरक्षण आदि की उपरोक्त व्यवस्थाएं उपलब्ध हैं। वर्तमान में इस श्रेणी की सेवाओं की संख्या 64 हो चुकी है जिसमें निरन्तर वृद्धि की जा रही है।

Pin It