अब जल्द ही अन्तर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करेगा एसवीएसपी स्टेडियम अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बेस को ग्रेटर नोएडा में शिफ्ट करने का लिया निर्णय

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का सांसद राजीव शुक्ला ने जताया आभार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राज्य के ग्रेटर नोएडा स्थित शहीद विजय सिंह पथिक(एसवीएसपी) स्टेडियम अब जल्द ही अन्तर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करेगा। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा अपने बेस को ग्रेटर नोएडा में शिफ्ट करने का निर्णय लेने के बाद इसका रास्ता साफ हो गया है। इस मौके पर सांसद राजीव शुक्ला ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का विशेष सहयोग के लिये आभार जताया।
मुख्यमंत्री श्री यादव ने ग्रेटर नोएडा के एसवीएसपी स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में एसीबी द्वारा अपने बेस को शिफ्ट किए जाने के निर्णय तथा इस सम्बन्ध में एमओयू हस्ताक्षरित होने का स्वागत किया है और क्रिकेट खिलाडिय़ों, खेल प्रेमियों, बीसीसीआई और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विभिन्न खेलों सहित क्रिकेट खेल के लिए आधुनिकतम सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम क्रिकेट सम्बन्धी सुविधाओं के मद्देनजर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के मैचों की मेजबानी करने में सक्षम हुआ है। इसके साथ ही, लखनऊ में वल्र्ड क्लास क्रिकेट स्टेडियम के बन जाने के बाद यहां पर अन्तर्राष्ट्रीय मैचों का आयोजन किया जा सकेगा।
श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार खेल-कूद को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। प्रदेश में नए स्टेडियमों सहित खेल-कूद से जुड़ी तमाम अवस्थापना सुविधाएं विकसित की जा रही हैं, जिसमें राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित की जा सकेंगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों को सम्मानित भी कर रही है, ताकि प्रतिभाओं का उत्साह बढ़े।

Pin It