अब अगले साल होगा लखनऊ महोत्सव

पंचायत चुनाव की वजह से इस साल नहीं होगा आयोजन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के लोग पंचायत चुनाव की वजह से इस साल लखनऊ महोत्सव का आनन्द नहीं ले सकेंगे। इसके लिए उनको अलगे साल का इंतजार करना होगा। ऐसे में महोत्सव में खरीदारी करने और दुकानें लगाने का प्लान बना रहे लोगों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है।
जिलाधिकारी राजशेखर के मुताबिक पंचायत चुनाव की वजह से लखनऊ महोत्सव का आयोजन नवंबर-दिसंबर 2015 में नहीं किया जा सकता। जिले में पंचायत चुनाव 28 नवंबर, 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होना है। इसमें पुलिस और प्रशासनिक महकमा चुनाव में व्यस्त रहेगा। सबसे बड़ी बात यह है कि लखनऊ महोत्सव का आयोजन भी नवंबर के अंतिम सप्ताह से लेकर दिसंबर के प्रथम सप्ताह के मध्य तक होता है। ऐसे में इस साल लखनऊ महोत्सव का आयोजन स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। अब लखनऊ महोत्सव का आयोजन अगले साल 27 जनवरी से लेकर 7 फरवरी तक आयोजित किया जायेगा।

महोत्सव में आने वाले कलाकारों में नहीं होगा बदलाव
जिलाधिकारी ने बताया कि केवल समिति ने केवल महोत्सव की तारीख को आगे बढ़ाया है। महोत्सव के दौरान होने वाले कार्यक्रमों और कलाकारों के नामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। महोत्सव में सभी कलाकार और स्टार्स अपने तय शेड्यूल के हिसाब से ही अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा जिन नए आयोजनों की बात की गई थी, उनका बेहतर ढंग से करवाया जायेगा। इसलिए लोगों को निराश होने की जरूरत नहीं है।

बॉलीवुड के सितारे भी महोत्सव में करेंगे शिरकत
लखनऊ महोत्सव की सांस्ककृतिक संध्या में बॉलीवुड सितारे महोत्सव में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में उस्ताद अमजद अली खां अपने बेटों अमान अली खां और आयान अली खां के साथ प्रस्तुति देंगे। इसके साथ ही कॉमेडी नाइट कार्यक्रम में अली असगर, सुनील ग्रोवर, पलक मुच्चल की प्रस्तुति होगी। उत्तर प्रदेश हिन्दी साहित्य सम्मेलन की तरफ से कवि सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। उर्दू अकादमी की तरफ से सूफी नाइट में जावेद अली, हर्षदीप कौर की मुशायरा नाइट का आयोजन किया जायेगा। रॉक नाइट में फरहान अख्तर और पंजाबी नाइट में मीत ब्रदर्स की प्रस्तुति होगी। टैलेंट ऑफ उत्तर प्रदेश के अंतर्गत हर्षित सक्सेना, गजल नाइट में गुलाम अली और बालीवुड नाइट के तहत सोनू निगम अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे। इस कार्यक्रम का समापन पंडित जसराज और पंडित जय किशन के कार्यक्रम द्वारा किया जाएगा।

सेल्फी के साथ मिलेगा ईनाम जीतने का भी मौका
लखनऊ महोत्सव में इस बार कई नई चीजे लोगों को आकर्षित करेंगी। इसमें महोत्सव स्थल पर 10 सेल्फी प्वांइट होंगे, जहां सेल्फी लेने के बाद बेस्ट सेल्फी विद कैश कंप्टीशन होगा। यहां अपनी सेल्फी लेने के बाद अपलोड करनी होगी और विजेता को 15 हजार रुपये का ईनाम दिया जाएगा। इसके साथ ही परिसर में दर्शकों को फ्री वाई फाई की भी सुविधा दी जाएगी। महोत्सव में साइकिल से आने वाले लोगों को फ्री साईकिल स्टैण्ड की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा ऑटो एक्सपो के साथ परिसर को धूल रहित, अंडरग्राउंड केबलिंग और एलईडी स्क्रीन की भी सुविधा रहेगी।

महोत्सव में रहेगी खास व्यंजनों की धूम
डीएम राजशेखर ने बताया कि लखनऊ महोत्सव में लगभग 350 वाणिज्यिक स्टाल लगाये जायेंगे। इसके अलावा 450 शिल्पी स्टाल, 65 पवेलियन, 45 व्यंजन स्टॉल, 20 क्यास्क कॉफी, आइसक्रीम, और भेलपूरी के लगाये जायेंगे। महोत्सव में बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले और फाउंटेन भी लगेंगे। महोत्सव में पतंगबाजी और नौका विहार, विंटेज कार रैली, युवा महोत्सव, नाट्य समारोह, साईकिल रेस और कुश्ती का आयोजन किया जायेगा।

 

Pin It