अब अखिलेश ने बेरोजगारी को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

अब अखिलेश ने बेरोजगारी को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

  • आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइट बंद करने का जनता से किया आह्वान
  • कहा, मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की, नींद उड़ जाती है जुल्मी हुक्मरानों की
  • कोरोना संकट और कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर भी सरकार पर हमलावर हैं सपा प्रमुख

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बेरोजगारी को लेकर योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की लाइट बंद कर लोगों से क्रांति की मशाल जलाने का आह्वान किया है। सपा प्रमुख कोरोना संकट और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भी प्रदेश सरकार पर हमलावर हैं। इसके अलावा वे किसानों और गरीबों की समस्याओं पर भी सवाल उठाते रहे हैं।
उन्होंने ट्वीट की शुरुआत कविता की पंक्ति से की। उन्होंने लिखा, मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की, नींद उड़ जाती है ‘ज़ुल्मी हुक्मरानों’ की। सपा प्रमुख ने आगे लिखा कि आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोजगारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज में आवाज मिलाएं। सपा प्रमुख ने कहा कि प्रदेश में रोजगार है नहीं, किसान, नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं। कानून व्यवस्था बर्बाद है। करीब छह माह से कोरोना संक्रमण में लगातार बढ़ोतरी के चलते सभी गतिविधियां बंद हैं। पांच महीने में तीन गुना मनरेगा मजदूर घट गए है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार सत्ता में आने के पहले दिन से ही दिशाभ्रम की शिकार है। अपनी कोई योजना न होने से वह समाजवादी सरकार की जनहित की योजनाओं को या तो बर्बाद करने में लगी है या अपनी वाह वाही दिखाने के लिए अपने नाम का ठप्पा लगाने लगी है। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य की भाजपा की डबल इंजन सरकारें एक दूसरे का मनोबल बढ़ाने के लिए साजिशी छलांगे लगा रही हैं। यह जनता को भ्रमित करने के सिवाय और क्या हो सकता है?

छात्र कर रहे हैं आंदोलन

एसएससी व रेलवे की रुकी हुई भर्तियों को शुरू करने, चयनित छात्रों को ज्वाइनिंग लेटर देने और सरकारी कंपनियों के विनिवेश के विरोध में छात्र आंदोलन कर रहे हैं। इसी सिलसिले में छात्रों ने कुछ दिन पहले 5 बजे शाम 5 मिनट के लिए थाली बजाई थी। आज रात 9 बजे अपनी मांगों के समर्थन में बेरोजगार छात्रों ने रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइटें बुझाकर विरोध करने का फैसला किया है।

कांग्रेस ने भी मुहिम का किया समर्थन

प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस मुहिम का समर्थन करते हुए कहा कि इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है। अपनी रुकी हुई भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, अपॉइंटमेंट एवं नई नौकरियों को लेकर युवा अपनी आवाज उठा रहा है। आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है।

आरजेडी ने भी की अपील

आरजेडी नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी बिहार की जनता से एक खास अपील की है। उन्होंने बेरोजगारी और सरकारी संस्थानों के निजीकरण के खिलाफ प्रदेश के लोगों से आज रात नौ बजे नौ मिनट तक घरों की लाइट बंद रखकर दीया, मोमबत्ती और लालटेन जलाने की अपील की है। तेजस्वी यादव ने फेसबुक लाइव में कहा कि जितने बेरोजगार लोग हैं उन्होंने देशभर में आह्वान किया है कि आज रात को नौ बजे, नौ मिनट तक अपने घर की बिजली को बंद करके मोमबत्ती, दीप, लालटेन जला सकते हैं। हमारी पार्टी ने इसका पुरजोर समर्थन किया है। बिहार युवाओं का प्रदेश है और यहां करीब सात करोड़ नौजवान बेरोजगार हैं।

बेकाबू अपराध, कल सर्राफ तो आज जिम ट्रेनर को गोलियों से भून दिया गया मेरठ में

  • चौबीस घंटे में बदमाशों ने दूसरी हत्या की, आक्रोशित भीड़ ने पुलिस का किया घेराव
  • कल सर्राफ की हत्या कर दस लाख और पांच किलो चांदी लूट ले गए थे बदमाश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ। प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद है। चौबीस घंटे में बदमाशों ने मेरठ ने दूसरी हत्या की है। कल सर्राफ तो आज जिम ट्रेनर को अपराधियों ने गोलियों से भून दिया। जिम ट्रेनर की मौके पर ही मौत हो गई। उग्र भीड़ ने पुलिस का घेराव और हंगामा किया।
मेरठ के दौराला थाना क्षेत्र के गांव सकौती निवासी 43 वर्षीय परविंद्र पुत्र महेंद्र जाट मेरठ के एक जिम में ट्रेनर की नौकरी करते थे। रोज की तरह परविंदर आज सुबह करीब छह बजे अपने घर से दौड़ लगाने के लिए निकले थे। सकोती-नगली मार्ग गेट के पास परविंद्र पहुंचे थे, तभी बाइक सवार दो बदमाश आए और परविंद्र पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। गांव के युवक भी दौड़ लगाते हुए आ रहे हैं। उन्होंने बदमाशों का पीछा किया मगर वे फरार हो गए। ग्रामीणों ने पुलिस की सहायता से परविंदर को अस्पताल में भेजा, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं मौके पर पहुंची थाना पुलिस को ग्रामीणों ने घेरकर हंगामा किया। मौके से कई खोखे भी बरामद हुए हैं। दौराला थाना प्रभारी करतार सिंह का कहना है कि सारे बिंदुओं पर जांच की जा रही है। पुलिस की तीन टीमें गठित कर बदमाशों की तलाश में लगा दी गई है। जल्द ही हत्याकांड का राजफाश होगा। गौरतलब है कि मेरठ में मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार में मंगलवार को चार बदमाशों ने दिनदहाड़े एक ज्वेलरी शॉप में लूट की और विरोध करने पर सर्राफा व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बदमाश 10 लाख रुपये नकद और पांच किलो चांदी लूटकर फरार हो गए थे।

नहीं टलेगी नीट की परीक्षा सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इंकार

  • 13 सितंबर को होगी देशभर में परीक्षा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने 13 सितंबर को होने वाली ‘नीट‘ परीक्षा को स्थगित या रद्द करने का अनुरोध करने वाली याचिकाओं पर आज सुनवाई से इनकार कर दिया। 
न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अगुवाई वाली पीठ ने कहा कि प्राधिकारी चिकित्सा पाठ्यक्रमों में दाखिलों के लिए कोरोना वैश्विक महामारी के बीच नीट परीक्षा कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएंगे। पीठ ने कहा, ‘माफ कीजिए, हम सुनवाई नहीं करना चाहते।’ न्यायालय ने नीट और जेईई की परीक्षा की अनुमति देने संबंधी 17 अगस्त के उसके आदेश पर पुनर्विचार के लिए गैर-भाजपा शासित छह राज्यों के मंत्रियों की याचिका सहित सभी याचिकाएं चार सितंबर को खारिज कर दीं थीं, जिसके साथ ही नीट और जेईई परीक्षाओं का रास्ता साफ हो गया था। देशभर में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन सफलतापूर्वक पूरा कराने के बाद अब नीट परीक्षा की तैयारी शुरू हो चुकी है। परीक्षा आयोजित कराने के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने पूरी तैयारी कर ली है। पूरे देश में 13 सितंबर को नीट परीक्षा का आयोजन होगा, जिसके लिए 15 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने पंजीकरण करवाया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *