अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

नोएडा में आपत्तिजनक ट्वीट्स के सम्बन्ध में एफआईआर दर्ज

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री की सूचना व्हाट्सएप मोबाइल नं0 9454401002 पर देने की अपील

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया खासतौर से फेसबुक, ट्विटर तथा व्हाट्सएप पर अनाप-शनाप पोस्ट भेजकर साम्प्रदायिकता, वैमनस्य व घृणा फैलाने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गौतमबुद्धनगर में दादरी स्थित बिसाहडा गांव की घटना की आड़ में शरारती तत्व व साम्प्रदायिक ताकतें सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री व पोस्ट भेज रही हैं। ऐसी घटनाओं का तुरन्त संज्ञान लेते हुए प्रभावी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वाले तत्वों से सख्ती से निपटा जाए।
यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि नोएडा के एक ट्विटर हैण्डिल से साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाडऩे, सम्प्रदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने तथा घृणा फैलाने के उद्देश्य से कुछ ट्वीट्स की गयी हैं। इसकी जानकारी मिलते ही इस सम्बन्ध में एफ आईआर दर्ज कर ली गयी है। यह ट्वीट्स विगत 30 सितम्बर को किए गए थे। प्रवक्ता ने कहा कि सम्बन्धित व्यक्ति के खिलाफ जांच के उपरांत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस विभाग द्वारा एक प्रदेशव्यापी व्हाट्सएप मो0 नम्बर 9454401002 जारी कर दिया गया है। इस नम्बर का व्यापक प्रचार-प्रसार करके आम जनता को जागरुक किए जाने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे सोशल मीडिया पर यदि आपत्तिजनक व सद्भाव बिगाडऩे वाली सामग्री डाली जाती है, तो उस पर तत्काल रोक लगाई जा सके। इसके साथ ही, आम जनता से अपील की गई है कि सोशल मीडिया खास तौर से फेसबुक, ट्विटर तथा व्हाट्सएप पर यदि प्रदेश का साम्प्रदायिक सद्भाव खराब करने वाली कोई सामग्री अथवा फोटोग्राफ प्राप्त होते हैं, तो उसे व्हाट्सएप के माध्यम से सूचित करें, जिससे शरारती तत्व अपने मन्सूबों में कामयाब न होने पाएं। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

Pin It