अपराध रोकने में नाकाम साबित हो रही पुलिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

Captureलखनऊ। पुलिस प्रशासन भले ही मुस्तैदी के कितने भी दावे कर रही हो लेकिन जिस तरह ताबड़तोड़ डकैती, लूट, हत्या व चोरी की घटनाएं हो रही हैं। इस वजह से पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगना लाजिमी है। इन आपराधिक घटनाओं की वजह से लोगों का पुलिस से इकबाल भी उठता जा रहा है। ऐसी घटनाओं के न थमने से नाराज लोग सडक़ पर उतर कर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं।

अलीगंज में ज्वैलर्स की दुकान में चोरों ने बोला धावा
अलीगंज के प्रगति मार्केट में चोरों ने चित्रांश ज्वैलर्स की दुकान में ताला-तोडक़र लाखों की कीमत के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। सीओ अलीगंज रोहित सिंह सजवान ने बताया कि चौक निवासी राकेश रस्तोगी की कूपरथला के प्रगति मार्केट में चित्रांश ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। राकेश रोजाना की तरह शनिवार की रात को दुकान बंद करके घर चले गए। बताया कि रविवार को कपूरथला में मार्केट बंद रहती है। सोमवार सुबह सफाईकर्मी मार्केट में साफ करने आया तो उसने देखा कि राकेश की दुकान के चारों ताले टूटे हुए थे। इस पर उसने गार्ड को सूचना दी। गार्ड ने इसकी सूचना पुलिस व दुकान मालिक को दी। उन्होंने देखा कि लॉकर खुला हुआ था और सोने के जेवरात गायब थे। पुलिस ने बताया कि चोर केवल सोने के जेवरात ही लेकर गए हैं। सीओ ने बताया कि मौके पर डॉग स्क्वायड व फारेंसिक टीम ने घटना स्थल का जायजा किया है। बताया कि दुकान के आस-पास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है।
व्यापार मंडल ने किया प्रदर्शन
रविवार को गाजीपुर में ज्वैलर्स की दुकान में दिन-दहाड़े डकैती व सोमवार को क पूरथला स्थित चित्रांश ज्वैलर्स की दुकान में चोरी की घटना से नाराज आदर्श व्यापार मंडल व लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन के सदस्यों ने कपूरथला चौराहे पर जाम लगाया। एसोसिएशन के महामंत्री प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि पुलिस की लापरवाही की वजह से ज्वैलर्स व्यापारियों व दुकानों पर डकैती व लूटपाट की घटनाएं बढ़ रही हैं। मौके पर पहुंचे एसपी ट्रांसगोमती जयप्रकाश यादव के आश्वासन पर व्यापारियों ने प्रदर्शन को समाप्त किया।

मर्डर के आरोपी की गला दबाकर हत्या
लखनऊ। माल इलाके में रविवार देर रात अज्ञात लोगों ने आम के बाग में लेटे एक किसान की गला दबाकर हत्या कर दी। सुबह बेटा बाग पहुंचा तो उसने पिता को चारपाई से जमीन पर मृत पाया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि मृतक छह महीने पहले हत्या की सजा काटकर आया था। माल एसओ विनय कुमार सिंह ने बताया कि नवीपना गांव माल निवासी मुन्ना सिंह (६०) रविवार को इलाहाबाद से आम बेचकर घर आया था। रोजाना की तरह वह शाम को खाना खाने के बाद सोने चला गया। बताया कि सुबह उसका छोटा बेटा रणविजय, कान्हा के साथ आम तोडऩे बाग गया। उसने देखा कि उसके पिता जमीन पर मृत पड़े हुए हैं। पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले मुन्ना सिंह का दोनों बेटों के साथ जमीन के बंटवारे को लेकर झगड़ा हुआ था। जानकारों की माने तो पारिवारिक विवाद को लेकर ही मुन्ना सिंह की हत्या की गयी है। एसओ ने बताया कि मृतक की हत्या गला दबाकर की गयी है।

असलहे की बट से वारकर महिला को किया लहूलुहान

लखनऊ। पीजीआई इलाके में दो बदमाशों ने घर में घुसकर एक महिला को असलहे की बट से लहूलुहान कर दिया। महिला के विरोध करने पर बदमाश असलहा छोडक़र वहां से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा। पुलिस ने बताया कि महिला का चाल-चलन ठीक नहीं है। उसके घर पर संदिग्धों का जमावड़ा लगा रहता है। बताया कि इसकी वजह से मोहल्लों वालों से भी कई बार बहस हो चुकी है। पीजीआई एसओ विनोद कुमार यादव ने बताया कि रायबरेली रोड स्थित सेक्टर-बारह में कुलवंत कौर अकेली रहती हैं। बताया कि महिला का चाल-चलन ठीक नहीं है। जिसकी वजह से उनके पति व बेटा उनसे अलग रहते हैं। कुलवंत का बेटा चरनजीत सिंह मामा के घर में रहकर पढ़ाई करता है। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि कुलवंत कौर के घर में रोजाना संदिग्धों लोगों को जमावड़ा लगा रहता है। देर रात तक लोग शराब पीकर आपस में झगड़े करते है। इससे परेशान होकर मोहल्ले वालों का कई बार उससे झगड़ा भी हो चुका है। पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह दो लोग उसके घर में गए। उनका किसी बात को लेकर कुलवंत से झगड़ा हो गया। इस पर उन्होंने कुलवंत के सिर पर असलहे की बट से वार कर दिया, जिससे वह घायल होकर जमीन पर गिर गयी। पुलिस को मौके से 315 बोर का एक असलहा व एक जिंदा कारतूस मिली है। उधर, कुलवंत कौर का कहना है कि सुबह वह अपने बेडरुम में बैठी हुई थी। तभी अचानक पीछे से दो लोगों ने उसके सिर पर वार कर दिया।

Pin It