अजान व आरती एक साथ होने से बढ़ा तनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

मुजफ्फरनगर। चरथावल क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन भी दो समुदाय में हुए विवाद ने आला अधिकारियों में हडक़ंप पैदा कर दिया। विवाद में दोनों पक्षों के ओर से एक दूसरे पर पथराव भी किया गया जिसमें कई लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही जिला और पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने स्थिति को संभाला। मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
मामला दधेडू कला गांव का है, जहां मंगलवार रात को रमजान माह के पहले रोजे के दिन गांव में सांप्रदायिक तनाव फैल गया। जानकारी के अनुसार, मंगलावर शाम रोजा इफ्तार के बाद अजान के समय ही रविदास मोहल्ले में भगवान रविदास मंदिर में लाउडस्पीकर पर आरती हो रही थी। गांव के इमरान व वाजिद सहित अन्य लोगों के मंदिर पहुंच कर इस पर ऐतराज जताते हुए लाउडस्पीकर को बंद करने को कहा। जिसका मंदिर ने मौजूद लोगों ने विरोध किया। इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी होने लगी। देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि एक पक्ष की और से मंदिर पर पथराव किया गया और लाउडस्पीकर भी तोड़ दिया गया, जिसके बाद दोनों पक्षों में आपस में झड़प होने लगी, जिसमें दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गये।

गांव में पुलिस बल तैनात
इसकी जानकारी मिलते ही डीएम दिनेश कुमार सिंह और एसएसपी दीपक कुमार पुलिस बल के साथ मौके पहुंचे। एसएसपी के निर्देश पर इमरान और वाजिद को हिरासत में लेकर चरथावल थाने भेज दिया गया है। गांव में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात कर दी गयी है। डीएम और एसएसपी ने दोनों पक्षों के जिम्मेदार लोगों से शांति बनाये रखने के लिए वार्ता कर स्थिति को संभालने का प्रयास किया। इसके साथ ही रविदास मंदिर में आरती बजाने को लेकर भी दोनों पक्षों में सहमति बन गयी है। इसमें अफसरों ने यह सुझाव रखा था कि रोजा इफ्तार के बाद नमाज के दस मिनट होने पर आरती बजायी जायेगी।

Pin It