अग्नि देवता हमारे दफ्तर में कब लगायेंगे आग…

sanjay sharma editor5आग लगी और इसमें फाइलें जलकर राख हो गईं। मतलब साफ है जितनी भी बेईमानी की गई उसके दस्तावेज जल कर राख हो गए। अब आप लाख सिर पीटते रहिये और कहते रहिये कि यहां-यहां बेईमानी हुई, मजाल है कि उसका कोई भी पेपर मिल जाये।

निर्माण निगम के दफ्तर में आग लग गई। आग में दर्जनों वे फाइलें जल कर राख हो गईं जो भ्रष्टाचार से जुड़ी हुई थीं। आग को भी ना जाने कैसे पता चल जाता है कि भ्रष्टाचार की फाइलें कहां-कहां रखी हैं सो ढूंढ-ढूंढ कर वहीं पहुंच जाती है। अग्नि देवता भी इन बेईमानों पर कब और कैसे मेहरबान हो जाते हैं कोई नहीं जानता। निर्माण निगम यूपी के सबसे बदनाम विभागों में से एक है। यहाँ के इंजीनियरों की दास्तानों पर कई ग्रन्थ लिखे जा सकते हैं। यह बात अलग है कि सरकार किसी की भी रहती हो इन पर मेहरबानी सबकी रहती है। आग लगी और इसमें फाइलें जलकर राख हो गईं। मतलब साफ है जितनी भी बेईमानी की गई उसके दस्तावेज जल कर राख हो गए।
अब आप लाख सिर पीटते रहिये और कहते रहिये कि यहां-यहां बेईमानी हुई, मजाल है कि उसका कोई भी पेपर मिल जाये। इसे कहते हैं हाथ की सफाई। इस समय यूपी में भैया जी का राज है। चाचा जी इस विभाग को देख रहे हैं। पहले बहन जी की खास कृपा इस पर रहती थी। भैया जी हों या चाचा जी या बहन जी, यहाँ के इंजीनियर ठसके से कहते हैं कि उनके सीधे सम्बन्ध हैं। अब जब इतने बड़े-बड़े लोगों से सम्बन्ध है तो किसी की क्या हैसियत कि शान में गुस्ताखी कर दे। लिहाजा बड़े आराम से इन बेईमानों का राज चलता रहता है। आज कल कई नई गाथायें इस विभाग में सुनी जा रही हैं।
पुलिस महकमे की एक बिल्डिंग बननी थी। सैकड़ों करोड़ का बजट था। साहब लोगों ने अपना कमीशन बढ़ा दिया। सुना जाता है कि कई बार इसका टेंडर निकाला जा चुका मगर फाइनल नहीं हुआ क्योंकि कमीशन जोड़ कर जितना एमाउंट आ रहा था उसे देने को विभाग तैयार नहीं था। इस तरह की न जाने कितनी दास्तानें इन विभागों में सुनी जाती हैं।
कुछ दिन पहले बाल विकास पुष्टïाहार के दफ्तर में भी आग लग गई थी। वहां पोंटी चड्ïढा का साम्राज्य चलता है। स्वाभाविक है वहां भी ईमानदारी का किस्सा बयां करती इस तरह की कई फाइलें थी। उनमें भी आग लगना जरूरी ही था। हो सकता है अभी कुछ और विभागों के दफ्तरों में आग लग जाये। अपनी बेईमानी की कहानियां खत्म करने के लिए ऐसी आग लगना जरूरी है। सभी लोग अग्नि देवता से प्रार्थना भी कर रहे हैं कि थोड़ी कृपा उनके विभाग पर भी कर दें। भगवान इन बेईमानों की भी जल्दी ही सुन लेता है। पूरी उम्मीद है कि जल्दी ही एक और विभाग में आग लगने की सूचना सबको मिलेगी।

Pin It