अखिलेश बोले- गांधी ने देश को जगाने का काम किया

  • सीएम ने कहा सपा सरकार हमेशा खादी के लिए मदद करेगी
  • अखिलेश ने एक अखबार के विज्ञापन पर चुटकी लेते हुए कहा कि हमारा प्रदेश बहुत आगे बढ़ रहा है। आप चाहें तो नवरात्र में पिज्जा भी खा सकते हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। बापू और शास्त्री की जयंती के मौके पर राजधानी में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। यहां विधानसभा के तिलक हॉल में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जहां राज्यपाल राम नाईक, सीएम अखिलेश और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव मौजूद रहे। इस मौके पर सीएम ने ग्रामोद्योग कार्यक्रम के तहत बुनकरों को चेक बांटे। यहां सीएम अखिलेश और राज्यपाल ने चरखा भी चलाया। इससे पहले सीएम, राज्यपाल और मुलायम सिंह ने जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

महात्मा गांधी का बहुत योगदान

अखिलेश ने कहा कि हम सब को गांधी जी के दिखाए रास्ते पर चलना चाहिए। गांधीवादी लोग समाज सेवा कर रहे। गांधी ने देश को जगाने का काम किया। राष्ट्रपिता  महात्मा गांधी का इसमें बहुत योगदान है। सीएम ने यहां कहा कि सरकार ने हर वर्ग के लिए काम किया है। सपा सरकार हमेशा खादी के लिए मदद करेगी। अखिलेश ने एक अखबार के विज्ञापन पर चुटकी लेते हुए कहा कि हमारा प्रदेश बहुत आगे बढ़ रहा है। आप चाहें तो नवरात्र में पिज्जा भी खा सकते हैं।

अहिंसा का रास्ता वीरों का आभूषण

यहां राज्यपाल ने कहा कि आज भी दुनिया महात्मा गांधी के बताए रास्तों पर चलती है। अहिंसा का रास्ता वीरों का आभूषण है। राम नाईक ने आतंकियों के शिविर पर हुई कार्रवाई कहा कि जवानों की कार्रवाई से साबित हुआ कि हम कायर नहीं हैं। हम देश की रक्षा करने में सक्षम हैं। जवानों की कार्रवाई बहादुरी का प्रतीक है। गांधी जी की कुर्बानी को भुलाया नहीं जा सकता यहां मुलायम सिंह यादव ने कहा कि गांधी जी का आजादी में योगदान महत्वपूर्ण है। उनकी वजह से आज हम आजाद हैं।

Pin It