अखिलेश के जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं ने लिया सपा के संदेश को घर-घर पहुंचाने का संकल्प

अखिलेश के जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं ने लिया सपा के संदेश को घर-घर पहुंचाने का संकल्प

सीएम योगी आदित्यनाथ व सांसद ओम बिड़ला ने फोन पर दी अखिलेश को बधाई
देशभर में सादगी से मनाया गया 47वां जन्मदिन
सपा प्रमुख ने पार्टी मुख्यालय में पौधे रोपे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव का 47वां जन्मदिवस समाजवादी पार्टी मुख्यालय के अलावा पूरे देशभर में सादगी से मनाया गया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन पर अखिलेश को जन्मदिन की बधाई दी। अपने जन्मदिन के मौके पर अखिलेश यादव ने पार्टी मुख्यालय में हिम चम्पा के पौधे रोपे। कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि कोरोना काल में गरीबों व जरूरतमंद की मदद करें। अखिलेश के आह्वïान पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने सपा के संदेश को घर-घर पहुंचाने का संकल्प लिया। सांसदों, विधायकों, पूर्व मंत्रियों तथा समाजवादी पार्टी के नेताओं ने अखिलेश के स्वास्थ्य की कामना की। विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी उन्हें बधाइयां दी। प्रदेश के कई स्थानों में कार्यकर्ताओं ने केक काटकर व साइकिल चलाकर उनका जन्मदिन मनाया।
उत्तराखंड में नेताओं और कार्यकताओं ने वृक्षारोपण, फल, मिष्ठान्न, भोजन का वितरण किया। समाजवादी पार्टी के देहरादून परेड ग्राउंड स्थित राज्य कार्यालय में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एसएन सचान ने अखिलेश यादव का ‘आह्वïान‘ पत्रक जारी किया और इसके संदेश को घर-घर तक पहुंचाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर आभा, सुभाष पंवार, अतुल शर्मा, प्रदीप चौधरी, मुरारी यादव आदि उपस्थित थे। सरस्वती सोनी मार्ग देहरादून स्थित अखिल भारतीय महिला अनाथ आश्रम में फल व भोजन वितरण कर जन्मदिन मनाया गया। यहां छात्राओं ने अखिलेश की लम्बी उम्र के लिए प्रार्थना की। हरिद्वार में समाजवादी पार्टी कार्यालय ललतारो पुल पर वृक्षारोपण कर जन्मदिन मनाया गया। रूडक़ी, पिथौरागढ़, ऋ षिकेश व हल्द्वानी सहित पूरे उत्तराखंड में अखिलेशजी का जन्मदिन मनाया गया।
अखिलेश यादव ने कोरोना संकट के चलते सार्वजनिक रूप से कोई आयोजन नहीं करने और गरीबों की मदद करने का निर्देश दिया था। पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने अस्पतालों में फल वितरण, गेहूं, चावल, दाल के पैकेट गरीबों को भोजन तथा वस्त्र वितरण एवं वृक्षारोपण, हवन, रक्तदान कर जन्मदिन मनाया। पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ कवि, साहित्यकार उदय प्रताप सिंह ने अखिलेश यादव को सफल दीर्घजीवन का आशीर्वाद दिया। वे बोले कि उन्होंने अखिलेशजी जैसे किरदार का नेता नहीं देखा। उन्होंने हजारों लोगों को रोजगार दिया है। वो प्रदेश के नौजवानों के लिए जीता जागता उदाहरण है।
सपा प्रमुख के जन्मदिवस पर आंध्र प्रदेश के हैदराबाद से मधुपट्टा एवं दर्जनों लोगों ने वीडियो कॉलिंग कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। हैदराबाद में अखिलेश के तमाम समर्थकों एवं प्रशंसकों ने जन्मदिन मनाया। मथुरा के श्री कृष्ण कन्हाई ने अखिलेश का चित्र बनाकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। ललिता देवी मंदिर के प्रधान पुजारी एवं ललिता आश्रम नैमिषारण्य के संचालक श्री लाल बिहारी ने अखिलेश को जीवन में सफलता एवं यशस्वी होने का आशीर्वाद दिया। मथुरा-वृंदावन में हवन, वृक्षारोपण तथा पूजापाठ कर अखिलेश जी के दीर्घजीवन की प्रार्थना की गई। सूरत के निमेष ने व जौनपुर में समाजवादी कुटिया के बच्चों ने गीत गाकर जन्मदिन मनाया। बालामऊ में 103 वर्ष की बुजुर्ग सोनकर महिला सहित 50 गरीब महिलाओं को साड़ी बांटी गई। सैफई गांव में नौजवानों ने इटावा मैनपुरी फोरलेन सडक़ के किनारे 47-47 पौधे रोपे। पूर्व सांसद डिम्पल यादव व उनकी पत्नी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के प्रति कार्यकर्ताओं-नेताओं ने जो सम्मान एवं निष्ठा व्यक्त की, उसके लिए सभी को धन्यवाद दिया है।

मोबाइल लूट कर फरार चल रहे बदमाशों को पकड़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विकासनगर के सचिवालय कालोनी के पास बीते 9 जून को मोबाइल पर बात कर रहे युवक से मोबाइल छीनकर फरार होने वाले लुटेरों को विकासनगर पुलिस ने दबोच लिया है। उनके पास से लूटा हुआ मोबाइल फोन और घटना में इस्तेमाल की गई बाइक बरामद कर ली है।
एसआई धर्मेंद्र सोनकर ने बताया कि बीते 9 जून को टैम्पो से बात कर रहे शख्स से दो लुटेरों ने मोबाइल लूट लिया था और फरार हो गए थे। सर्विलांस टीम की मदद से उन्होंने उन्होंने काकोरी निवासी अजय और विकासनगर सेक्टर सी निवासी रितिक कनौजिया को बुधवार शाम ट्रेस करके पकड़ लिया। उनके पास से लूट का मोबाइल और बाइक भी बरामद की है। एसआई धर्मेंद्र का कहना है कि शहर में मोबाइल लूटने वाले गिरोह सक्रिय हैं इन पर पुलिस की कड़ी नजर है।

https://www.youtube.com/watch?v=C-ALc_0p_Ho

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *