राज्यसभा में कश्मीरी पंडितों को पुनर्वास का प्रस्ताव दिया तो भाग खड़े हुए भाजपाई : संजय सिंह

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बाद अब उनकी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी फिल्म दि कश्मीर फाइल्स को यूट्यूब और दूरदर्शन पर फ्री में दिखाए जाने की मांग की है। आप सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में शून्यकाल देते हुए फिल्म को दूरदर्शन और यूट्यूब पर फ्री में दिखाने की मांग की। संजय सिंह ने कहा कि सभी सांसदों को अपनी सांसद निधि के 5 करोड़ रुपए कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए देनी चाहिए। सिंह ने कहा कि यह प्रस्ताव उन्होंने सदन में रखा है, उस दिन से भाजपाई भाग रहे हैं। भाजपा के लोग जवाब नहीं दे रहे हैं। क्या कश्मीरी पंडितों के दर्द के नाम पर केवल करोड़ों रु की कमाई करनी है और काम कुछ नहीं करना है। संजय सिंह ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के टीचर्स को स्थाई करने का काम केजरीवाल सरकार ने किया, 1993 से 1998 में भाजपा ने कुछ नहीं किया, 1998 से 2013.. कांग्रेस ने 15 सालों तक कुछ नहीं किया, कश्मीरी पंडितों के हित में काम केजरीवाल सरकार ने किया लेकिन हम इसका प्रचार नहीं करते हैं। ये लोग ड्रामे कर रहे हैं, उनके लिए काम नहीं कर रहे हैं। संजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीरी पंडितों की चिंता होती तो पीएम मोदी उनके पुनर्वास के लिए 7-8 सालों में कुछ तो करते। संजय सिंह ने सवाल किया कि कश्मीरी पंडितों के लिए क्या किया है सरकार ने, ये तो बताएं।

विधान परिषद में नेता विरोधी दल बने संजय लाठर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल में समाजवादी पार्टी ने सरकार को घेरने के लिए तगड़ी तैयारी की है। विधानसभा में पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नेता विरोधी दल हैं तो विधान परिषद में समाजवादी पार्टी ने संजय लाठर को विधान परिषद दल का नेता चुना है। समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे वरिष्ठ नेता अहमद हसन के निधन के बाद से खाली पड़े पद पर संजय लाठर को विधान परिषद में नेता विरोधी दल बनाया गया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष बेहद करीबी संजय लाठर को पार्टी ने मथुरा के मांट से विधानसभा चुनाव लड़ाया था। चुनाव में हारने के बाद भी वह विधान परिषद सदस्य के पद पर बराकरार हैं। विधान परिषद सदस्य संजय लाठर जाट समाज से आते हैं। विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष बने संजय लाठर नेता प्रतिपक्ष होंगे। इस संबंध में सूचना जारी कर दी गई है। विधायकों के शपथ ग्रहण के बाद लाठर को विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष घोषित किया गया है। उन्हें नेता विरोधी दल के रूप में वो सभी सुविधाएं प्राप्त होंगी जो कैबिनेट मंत्री को प्राप्त होती है।

उधर विधान परिषद सदस्य के लिए नौ अप्रैल को होने वाले चुनाव से पहले ही समाजवादी पार्टी को झटका लगा है। समाजवादी पार्टी से गाजीपुर से पूर्व एमएलसी कैलाश सिंह ने इस बार भाजपा को समर्थन देने का एलान कर दिया है। पूर्व एमएलसी डा. कैलाश सिंह ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा को समर्थन का एलान किया है। गाजीपुर के सैदपुर ब्लाक के औड़िहार के कैलाश सिंह ने देर रात अपने गांव अठगांवा के हाकी स्टेडियम में 200 से अधिक ग्राम प्रधान और बीडीसी को अपने पाले में जुटाकर अपना दमखम दिखाया। इस दौरान कैलाश सिंह ने भाजपा के प्रत्याशी विशाल सिंह चंचल को खुलेआम समर्थन देने का एलान किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की लगातार सेवा करने के साथ ही कई बार पार्टी को राजनीतिक संकटों से उबारने के बाद इस बार पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से एमएलसी का टिकट देने का आश्वासन दिया गया था। इसके बाद भी पार्टी ने जमानिया विधायक ओमप्रकाश सिंह और सांसद अफजाल के इशारे पर टिकट बाहरी को दिया गया। इस परिस्थिति में अब समाजवादी पार्टी के साथ रहने का कोई मतलब नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button