छलावा है बीजेपी में परिवारवाद का पैमाना : मयंक जोशी

लखनऊ। यूपी में सातवें चरण के मतदान से 24 घंटे पहले बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया, जिसके बाद से प्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई। वहीं सातवें चरण के मतदान के बीच मयंक ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी में परिवारवाद का पैमाना एक छलावा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी में परिवारवाद की अलग ही परिभाषा है। इस पार्टी में राजनाथ सिंह के बेटे को टिकट मिल सकता है। फागू चौहान के बेटे को टिकट मिल सकता है लेकिन रीता बहुगुणा जोशी के बेटे को नहीं मिल सकता। उन्होंने कहा सपा सबसे प्रोगे्रसिव पार्टी है। बता दें कि 22 फरवरी को मयंक जोशी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। तब सोशल मीडिया पर अखिलेश ने इसे सिर्फ एक औपचारिक मुलाकात का नाम दिया था, लेकिन तभी से मयंक के सपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे।

मयंक के सपा में शामिल होने पर बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता हरीश चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि रीता बहुगुणा जोशी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आईं और उनको पूरा सम्मान मिला। विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़वाया। अगर मयंक जोशी सुशासन को छोड़कर कुशासन में जाना चाहते हैं, तो ये उनका अपना फैसला है। मयंक ने ये भी दावा किया कि उनकी मां 73 साल की हो चुकी हैं और उन्होंने लगभग राजनीति से संन्यास ले लिया है। उन्होंने आगे कहा कि उनकी मां ने कई बार कहा भी है कि वे अगला चुनाव नहीं लड़ेंगी। राजनीति से संन्यास लेने के बाद वो किताबें और संस्मरण लिखेंगी। मयंक ने आगे कहा कि ऐसा होता है कि एक ही परिवार के लोग एक पार्टी में हों और उसी परिवार के कुछ लोग दूसरी पार्टी में। इससे पहले कई बार रीता बहुगुणा जोशी बेटे मयंक को पार्टी से टिकट दिलाने की कोशिश कर चुकी हैं, उन्होंने यहां तक कहा कि अगर मयंक को लखनऊ की कैंट सीट से टिकट मिल जाता है, तो वो सांसद पद छोड़ देंगी।

भाजपा में हूं और भाजपा में ही रहूंगी : रीता बहुगुणा
बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के मीडिया प्रभारी अभिषेक शुक्ला ने बताया कि सांसद त्रिपुरा में आयोजित संसदीय भाषा उप-समिति बैठक में भाग लेने गई हैं। उन्होंने कहा बेटे मयंक ने सपा क्यों ज्वाइन की उस बारे में मैं भी कोई टिप्पणी नहीं करूंगी। मेरा स्टैंड पहले से ही क्लियर है। मैं भाजपा में हूं और भाजपा में ही रहूंगी।

सपा में है युवाओं का भविष्य
मयंक जोशी ने बीजेपी हमला करते हुए कहा मैंने 13 साल भाजपा में लगाएं हैं लेकिन पार्टी ने कुछ नहीं दिया। अच्छा हुआ पार्टी ने मुझे टिकट नहीं दिया। अब मैं संतुष्ट हूं और मुझे लगता है कि समाजवादी पार्टी में युवाओं का भविष्य है और वह पार्टी सबसे प्रोग्रेसिव पार्टी है इसलिए मैं समाजवादी पार्टी में आकर खुश हूं।

जल रही है बीजेपी की लंका : राजभर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान में चुनाव प्रचार की समाप्ति से पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। ओमप्रकाश राजभर ने अपने को भगवान का बिरादर होने का दावा किया है। राजभर ने सैदपुर की एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह हनुमान जी के बिरादर हैं। जैसे हनुमान ने अशोक वाटिका उजाड़ी थी, वैसे ही उन्होंने बीजेपी की अशोक वाटिका उजाड़ दी और स्वामी प्रसाद मौर्य दारा सिंह चौहान को अपने साथ ले आए। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी की लंका जल रही है। राजभर ने दावा किया कि इस चुनाव में गाजीपुर, बलिया, मऊ में बीजेपी का खाता तक नहीं खुलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि अखिलेश यादव के रोड शो में बनारस के लोगों ने शिरकत की। वहीं पीएम मोदी की रोड शो के लिए गुजरात, हरियाणा और अन्य जगहों से लोग लाए गए थे।

पूरे चुनाव में दिखी महंगाई : मायावती

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि यूपी में उपेक्षित लोग प्रदेश की तस्वीर बदल सकते हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि यूपी के नौ जिलों की 54 सीटों पर अंतिम चरण में आज हो रहे मतदान में गरीबी और बेरोजगारी के सताए हुए उपेक्षित लोग अपने वोट की ताकत से अपनी और प्रदेश की तकदीर बदल सकते हैं। इसके लिए बीएसपी की सरकार बनाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यह जग जाहिर है कि विरोधी पार्टियों के लुभावने वादे वादा खिलाफी साबित हुए हैं। इनकी सरकारों में यूपी के लोगों की हालत बिगड़ती चली गई। इसलिए अब इनके बहकावे में नहीं आना ही होशियारी है। विरोधी पार्टियों ने धनबल सहित सभी हथकंडों को अपनाकर यूपी के चुनाव को अपने पक्ष में करने का खूब जतन किया, लेकिन महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी जैसे बुनियादी मुद्दों पर जनता डटी है।

मतगणना स्थल पर 2-2 वकील तैनात करेगी सपा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की 10 मार्च को होने वाली मतगणना को लेकर समाजवादी पार्टी चौकस हो गई है। पार्टी ने मतगणना स्थल पर कानूनी सलाह के लिए 2-2 वकीलों को तैनात करने का फैसला लिया है। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सभी जिला और महानगर अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं। पार्टी के मुताबिक मतगणना के दौरान किसी कानूनी परामर्श के लिए वकील उपलब्ध रहेंगे। सपा के सभी जिला और महानगर अध्यक्षों को 9 मार्च तक अधिवक्ताओं के नाम देने के लिए कहा है। सूबे के पार्टी अध्यक्ष ने पत्र में लिखा है कि विधानसभा चुनाव की मतगणना हर विधानसभा में 10 मार्च को होनी है।

मतगणना के समय हर काउंटिंग बूथ पर दो दो अधिववक्ता कानूनी सलाह के लिए रहने चाहिए ताकि जरूरत पड़ने पर आप उनका उपयोग कर सकें। इसलिए दोनों अधिवक्ताओं के नाम और मोबाइल नंबर पार्टी प्रदेश कार्यालय में 9 मार्च तक जरूर उपलब्ध कराने का कष्ट करें। बता दें कि यूपी में के सभी 75 जिलों की सभी 403 विधानसभाओं में वोटो की गिनती 10 मार्च को होने जा रही है। राज्य में 7 चरणों में मतदान होना तय हुआ था, जिसमें आज आखिरी चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button