सिखों से हमारा रिश्ता तोड़ना चाहती हैं बाहरी व अंदरूनी ताकतें : राजनाथ

  • रक्षामंत्री ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

लखनऊ। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीलीभीत में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सपा पर तीखा हमला करते हुए कहा कि इन लोगों ने राजनीति का अर्थ, महत्व और भाव बदल दिया। राजनीति में जो विश्वास का संकट खड़ा हो गया था, उसे भारतीय जनता पार्टी ने न सिर्फ बहाल किया बल्कि समाज में विश्वास को जगाया। उन्होंने कहा कि सपा की नैया डूब रही है। डूबते को तिनके का सहारा लाल पोटली बन गई है। बोले डूबने से लाल पोटली भी नहीं बचा पाएगी। बाहरी व अंदरूनी ताकतें सिखों से हमारा रिश्ता तोड़ने में लगी हैं। बरेली के अग्रवाल सभा भवन परिसर में भाजपा की ओर से आयोजित प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में बोलते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी के किसी भी विधायक पर जिस दिन भ्रष्टाचार का एक छींटा भी पड़ जाएगा, तो उस दिन पार्टी विधायक को बाहर कर देगी। कहा कि कांग्रेस की सरकार पर जब तब भ्रष्टाचार के आरोप लगा करते थे। कई मंत्रियों को भ्रष्टाचार में जेल की हवा खानी पड़ी। मोदी-योगी सरकार के मंत्रियों के लिए कोई माई का लाल भ्रष्टाचार की बात नहीं कह सकता।

प्रधानमंत्री मोदी ने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए कार्य किया। किसानों को सम्मान निधि के तौर पर दिए जाने वाले छह हजार रुपए पूरे के पूरे उनके खातों में सीधे पहुंच रहे। कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए राजनाथ बोले कि राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने खुद कहा था कि दिल्ली से 100 पैसे भेजे जाते हैं, लेकिन पहुंचते 15 पैसे हैं। सरकार ने डिजिटलाइजेशन से भ्रष्टाचार को खत्म किया। जिले में कृषि की प्रगति का उल्लेख करते हुए इसमें सिख किसानों की भूमिका को सराहा। सिख कौम को बहादुर बताते हुए उन्होंने कहा कि भाईचारा को तोड़ने वाली शक्तियों से संघर्ष में सिखों ने अपने सिर कलम करा दिए लेकिन झुके नहीं।

महाराजा रणजीत सिंह का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में सोने का छत्र लगवाया तो काशी के विश्वनाथ मंदिर में भी सोने का छत्र लगवाने का काम किया। कहा कि विरोधी लोग पहले कहा करते थे कि हर चुनाव में राम मंदिर का मुद्दा ले आते हैं। कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने की बात कहते हैं। परिस्थितियां ऐसी बनी कि अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। राजनाथ ने कहा राजनीति में विश्वास का संकट आ गया था। इस चुनौती को भाजपा ने स्वीकार किया। पार्टी की कथनी और करनी में अन्य दलों की तरह भेद नहीं है। व्यक्ति से गलती हो सकती है, भाजपा के द्वारा नहीं।

यूपी में डूब रही है सपा की नैया, अब कोई सहारा नहीं बचा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीलीभीत जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के समर्थन में सभा को संबोधित किया। राजनाथ सिंह ने सपा और कांग्रेस पर तीखे वार किए और कहा कि वह सपा से सीधा सवाल पूछते हैं- जब भी आपकी हुकूमत आती है तब गुंडागर्दी क्यों बढ़ जाती है? जाति और संप्रदाय के नाम पर राजनीति क्यों करते हैं? क्या इंसाफ और इंसानियत के नाम पर राजनीति नहीं हो सकती। राजनाथ ने कहा यूपी में सपा की नैया डूबने वाली है। कोई सहारा नहीं बचा है। लाल टोपी भी नहीं बचा पाएगी। वर्ष 2017 में जब योगी सरकार बनी तब यूपी की अर्थव्यवस्था 11 लाख करोड़ की थी जो अब बढ़ कर 21 लाख करोड़ पहुंच गई है। जब-जब यूपी में भाजपा की सरकार आती है विकास योगासन करने लगता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button