समाजवादी महंगाई, बेरोजगारी व अपराध के खिलाफ आवाज उठाएंगे : अखिलेश

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी महंगाई, बेरोजगारी व अपराध के खिलाफ आवाज उठाएंगे। जनता के सामने मुद्ïदों का लाउड स्पीकर बजवाएंगे। भाजपा की तरह राजनीति नहीं करेंगे। कहते हैं सबका साथ सबका विकास, मगर धरातल पर न साथ है और न ही विकास। यही नहीं जनता पर महंगाई का बोझ बढ़ता जा रहा है। और ये लोग अजान और हनुमान चालीसा पर राजनीति कर रहे हैं, मुद्ïदों पर बात नहीं करते। अखिलेश बोले हर धर्म का सम्मान करें, आपस में भाईचारा रखें। बेवजह किसी को न सताएं, बल्कि गरीबों की मदद करें। उन्होंने पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर करीब तीन लाख वोटों से जीत दर्ज करने पर शत्रुघ्न सिन्हा को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव की सभी सीटों पर भाजपा की हार बड़ा संकेत है। तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा ने आसनसोल लोकसभा से तीन लाख से भी अधिक वोटों के अंतर से भाजपा प्रत्याशी को हराकर जो ऐतिहासिक जीत हासिल की है उसके लिए उन्हें और ममता बनर्जी के कुशल नेतृत्व को हार्दिक बधाई। भाजपा का विधानसभा उपचुनाव की सभी सीटें हारना बड़ा संकेत है। चार राज्यों में हुए लोकसभा की एक और विधानसभा की चार सीटों पर भाजपा को करारी हार झेलनी पड़ी है। वहीं बिहार की बोचहां विधानसभा सीट राजद और महाराष्ट्र की कोल्हापुर उत्तर एवं छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ विधानसभा सीटें कांग्रेस की झोली में गई हैं। इन सीटों पर 12 अप्रैल को वोट पड़े थे।

गौरतलब है कि आसनसोल लोकसभा सीट तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा से छीनी है। यहां से तृणमूल प्रत्याशी पूर्व भाजपाई शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा की अग्निमित्रा पॉल को 3 लाख से अधिक वोटों से हराया। सिन्हा करीब 3 साल बाद फिर से लोकसभा में कदम रखेंगे। 2019 में भाजपा ने सिन्हा को टिकट नहीं दिया था जिसके बाद वह पहले कांग्रेस और फिर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए। आसनसोल सीट भाजपा सांसद रहे बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे से खाली हुई थी।

भाजपा राज में आत्महत्या को मजबूर हैं किसान
नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा राज में किसान के साथ सर्वाधिक अन्याय हो रहा है। महंगाई और कर्ज से किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। गेहूं की फसल लिए किसान क्रय केन्द्रों का पता खोजता मारा-मारा फिर रहा है। सरकारी विज्ञापनों में खुले कथित क्रय केन्द्रों में ही खरीद फरोख्त और भुगतान का नकली नाटक चल रहा है। किसान की फसल एमएसपी पर तो नहीं बिक रही, बिचौलियों के झोलों में भरी जा रही है। उन्होंने कहा कि किसान पर आफत की मार यही नहीं रुक रही है। कई जनपदों में खेतों में खड़ी फसल आग से जलकर राख हो गई। हर दिन हजारों बीघा फसल जल रही है, तबाही मची है लेकिन भाजपा सरकार ने पीड़ित किसानों की सुध नहीं ली। मुआवजा देना तो दूर मुख्यमंत्री ने खेतों की लगी आग और किसानों के पेट की आग बुझाने को कोई कदम नहीं उठाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button