अपनी चिंता करें अखिलेश, बीजेपी के संपर्क में सपा के विधायक : भूपेंद्र चौधरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच जुबानी जंग जारी है। इसी क्रम में भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख को अपनी पार्टी की चिंता करनी चाहिए। क्योंकि उनके विधायक हमारे संपर्क में हैं। दरअसल, एक निजी चैनल के कार्यक्रम के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आफर देने के अंदाज में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के लिए कहा था कि 100 विधायक ले आएं, समाजवादी पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री बना देगी। इस बयान पर अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने अखिलेश यादव पर जवाबी हमला बोला है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि केशव प्रसाद मौर्य संगठन के, पार्टी के प्रमाणित एवं भाजपा की विचारधारा के लिए समर्पित कार्यकर्ता हैं। वह सदैव हमारे साथ रहेंगे, किसी स्वार्थ में पड़ने वाले नेता नहीं हैं। वह अखिलेश यादव को चलाएंगे, अखिलेश यादव उन्हें क्या चला पाएंगे?

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव तो अपने गठबंधन की, अपने परिवार की, अपनी पार्टी की, अपने विधायकों की भी चिंता कर लें क्योंकि उनके विधायक हमारे संपर्क में हैं। इससे पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इस आफर पर पलटवार करते हुए कहा कि वो अपने 100 विधायक बचाएं वो सब भाजपा में आने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव मुझसे घृणा करते हैं। विधानसभा में अखिलेश का प्यार मेरे प्रति सबने देखा है। अखिलेश यादव खुद डूबने वाले हैं वो मुझे क्या मुख्यमंत्री बनाएंगे। बता दें कि एक निजी चैनल के कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से केशव प्रसाद मौर्य के हमलों को लेकर जब सवाल पूछा गया तो अखिलेश ने कहा कि वह बहुत कमजोर आदमी हैं। उन्होंने सपना तो देखा था मुख्यमंत्री बनने का आज भी ले आएं 100 विधायक। अरे बिहार से उदाहरण न लें वो, जो बिहार में हुआ वो यूपी में क्यों नहीं करते हैं? अगर उनमें हिम्मत है और उनके साथ विधायक हैं। एक बार तो वो बता रहे थे कि उनके पास 100 से ज्यादा विधायक हैं। तो आज भी विधायक ले आएं समाजवादी पार्टी समर्थन कर देगी उनका।

सभी 756 नगरीय निकायों की कराएंगे रैंकिंग : एके शर्मा

लखनऊ। नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने प्रदेश की सभी 756 नगरीय निकायों की रैंकिंग कराने का निर्देश दिए हैं। उन्होंने नगरीय निकायों के अधिशासी अधिकारियों को इसके लिए दो अक्टूबर तक का समय दिया है। नगर विकास मंत्री ने कहा है कि दीपावली से पहले शहरों से गंदगी व कचरा पूरी तरह खत्म हो जाना चाहिए। दो अक्टूबर से नगरीय निकायों में किए गए कार्यों का परीक्षण कराया जाएगा। इसके लिए स्थानीय निकाय निदेशालय से टीमें जाएंगी और उनके प्रदर्शन के आधार पर रैंकिंग करेंगी। उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों को समय पर लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए। नगर विकास मंत्री ने नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों की एक दिवसीय कार्यशाला के शुभारंभ अवसर पर कहा कि रैंकिंग से नगरीय निकायों में प्रतिस्पर्धा का भाव आएगा और निकाय अच्छा काम करेंगी। यह कार्यशाला हमारा पहला प्रयोग है। विकास योजनाओं के बारे में प्रशिक्षण लेकर निकाय आगे बढ़ेंगे। यूपी जब बदलेगा तभी देश बदलेगा। इससे पहले स्थानीय निकाय व स्वच्छ भारत मिशन की निदेशक नेहा शर्मा ने कार्यशाला की रूपरेखा प्रस्तुत की। उन्होंने कहा कि सभी अधिशासी अधिकारियों को सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं की जानकारी होनी चाहिए। कार्यशाला का मकसद विकास को गति देना है।

प्रमुख सचिव अमृत अभिजात ने प्रशिक्षण और कार्यक्षमता में गुणात्मक विकास पर जोर दिया। प्रमुख सचिव ने थ्री-सी (कांपिटेंस, कोलैबोरेशन एंड कंसीव) और वन-टी यानी टेक्नोलाजी का फार्मूला दिया। कार्यशाला में 15वें वित्त आयोग से संबंधित दिशा-निर्देश, पीएम गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान उत्तर प्रदेश, शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं से लेकर स्वच्छ भारत मिशन-2.0, अमृत 2.0 से संबंधित दिशा-निर्देशों पर विस्तृत चर्चा की गई। इस मौके पर नगर विकास राज्यमंत्री राकेश राठौर गुरू, सचिव रंजन कुमार, गुरु प्रसाद आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यशाला के दौरान नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने चार नए डिजिटल प्लेटफार्म का शुभारंभ किया। इसमें, एसबीएम टाक्स यूपी नाम से यूट्यूब चैनल शुरू किया गया है। इसमें स्वच्छ भारत मिशन के प्रदेश के कार्यों की जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा सुगम, ई वेतन और नगर सृजन योजना पोर्टल का भी शुभारंभ किया गया।

Related Articles

Back to top button