बड़ा कठिन है यूपी में सफर, रास्ते में सांड़ तो मिलेंगे : अखिलेश

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सड़कों पर घूमते छुट्टा जानवरों को लेकर प्रदेश की योगी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सफर में सांड तो मिलेंगे, जो चल सको तो चलो। बड़ा कठिन है यूपी में सफर जो चल सको तो चलो। अखिलेश यादव कल सीतापुर में थे। जहां उनके काफिले के सामने एक सांड आ गया, जिस पर उन्होंने ट्वीट किया। प्रदेश में छुट्टा जानवर एक बड़ी समस्या है, जिसे दूर करने का वादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं। उम्मीद की जा रही है कि सरकार जल्द ही इस समस्या का समाधान करेगी। इसके कारण किसान भी परेशान हैं और आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं में कई बार दोपहिया वाहन चालकों की मौत भी हो जाती है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महंगाई को लेकर कहा चुनाव समाप्त होते ही भाजपा ने होली के त्योहार पर महंगाई का तोहफा देकर अपने मतदाताओं का कर्ज उतार दिया है।

आटा, मैदा, तेल, घी समेत सब कुछ महंगा हो गया है। उन्होंने यह भी कहा है कि 2024 में जनता भाजपा को करारा सबक सिखाएगी। इससे पहले इशारों में ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए अखिलेश यादव ने कहा पोस्टल बैलेट में समाजवादी पार्टी-गठबंधन को मिले 51.5 प्रतिशत वोट और उनके हिसाब से 304 सीटों पर हुई समाजवादी पार्टी -गठबंधन की जीत चुनाव का सच बयान कर रही है। वैसे भी उत्तर प्रदेश के मतदाताओं ने समाजवादी पार्टी की ढाई गुना सीटें बढ़ाकर अपना रूझान जता दिया है और भाजपा की सीटों का घटाव भविष्य का संकेत है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा के संरक्षण में अपराधी तत्व फिर सक्रिय हो उठे हैं। मुख्यमंत्रीजी के गृह जनपद गोरखपुर में कानून व्यवस्था बिगड़ने लगी है। न कानून का डर है न ही पुलिस का खौफ।

फिर लगाया दिलीप यादव पर दांव
एमएलसी चुनाव के लिए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने फिर दिलीप सिंह यादव पर भरोसा जताया है। पूर्व सांसद अक्षय यादव, प्रधान, बीडीसी व जिला पंचायत सदस्यों के साथ कलक्ट्रेट में दिलीप यादव ने नामांकन किया। दो दिन में तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किए हैं, जबकि अब तक 15 पर्चे बिक चुके हैं। फिरोजाबाद के सीता नगर नगला भाऊ निवासी दिलीप सिंह यादव सपा के टिकट पर 2016 में आगरा फिरोजाबाद स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद सदस्य पद पर एमएलसी का चुनाव जीते थे। एमएससी, पीएचडी शिक्षित दिलीप सिंह के पास 12 एकड़ कृषि भूमि है। उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधानों से लेकर क्षेत्र व जिला पंचायत सदस्यों की बात हमेशा सदन में उठाता रहा हूं। इसलिए मुझे विश्वास है कि निकायों के प्रतिनिधि मुझे फिर मौका देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button