लाल टोपी से डरती है भाजपा : अखिलेश यादव

विजय रथ यात्रा में उमड़े जनसैलाब से डरी बीजेपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जौनपुर जिले में दूसरे दिन भी विजय रथ यात्रा जारी है। सपा की इस यात्रा में लाखों की भीड़ देखने को मिल रही है। अखिलेश यादव का काफिला जिस गांव से गुजर रहा है, वहां उनका स्वागत किया जा रहा है। सपा कार्यकर्ता और समर्थक उन पर फूल बरसा रहे हैं। अखिलेश यादव आज भी कई विधानसभाओं में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

अभी उनका काफिला नईगंज क्षेत्र के लखउंआ पहुंचा, जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। अब रथ यात्रा बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के कड़ेरपुर मैदान की ओर बढ़ रही है, जहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे। फिर उनका काफिला मुगंराबादशाह विधानसभा क्षेत्र के सुजानगंज दहेउमोड़ पहुंचेगा, जहां उनकी दूसरी जनसभा होनी है। इसके बाद उनकी विजय रथ यात्रा मछलीशहर विधानसभा क्षेत्र में जमालपुर के बीएन मेमोरियल पहुंचेगी, वहां भी जनसभा को संबोधित करेंगे।

इसके बाद मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र के विवेकानंद रामलीला मैदान में सभा को संबोधित करेंगे। वहीं कल अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में कहा भाजपा के लिए दरवाजे खोलने वाले ओम प्रकाश राजभर जैसे छोटे दल अब हमारे साथ हैं। लाल टोपी पर पीएम नरेंद्र मोदी की टिप्पणी से पता चलता है कि भाजपा लाल टोपी से डरती है। उन्होंने कहा लखीमपुर मामले में साजिश स्पष्ट होने के बाद भी गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का इस्तीफा न होना इस बात का सबूत है कि भाजपा भ्रष्टïाचार में लिप्त है। किसानों की भी हितैषी नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की विदाई जल्द होने वाली है। वहीं अखिलेश ने आगे कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, आरक्षण विरोध पर वार होगा, बाईस में बदलाव होगा।

जो भाजपा के साथ थे अब सपा के साथ हैं

अखिलेश ने कहा कि भाजपा के सहयोगी दलों ने बीजेपी के लिए दरवाजे की सिटकनी करना बंद कर दी है। भाजपा के साथ मौजूद सभी सियासी राजनीतिक दल अब समाजवादी पार्टी के साथ जुड़ चुके हैं। आगामी 2022 के चुनाव में भाजपा सरकार का सफाया होने जा रहा है। सपा अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर यूपी में बदलाव लाना चाह रही है। इस दौरान अखिलेश यादव ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के आगामी चुनाव में समाजवादी पार्टी 400 से ज्यादा सीट पर जीत हासिल करेगी।

यूपी की आवाज के लिए कांग्रेस ने पदाधिकारियों को दी चुनौती

लखनऊ। कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां जोर शोर से करना शुरू कर दी है। बरेली जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी ने बताया कि बने यूपी की आवाज के लिए प्रवक्क का चयन किया जाना है। पार्टी ने प्रवक्ता चयन के लिए लिखित परीक्षा कराने जा रही है। 16 दिसंबर को सुबह 11 बजे श्यामगंज चौराहा स्थित पार्टी कार्यालय पर यह परीक्षा कराएगी। जिलाध्यक्ष ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी हर मोर्चे पर किला बंदी कर रही है।

मीडिया के जरिए जनता तक अपनी बात पहुचांने के लिए कांग्रेस अब नए तरीके से अपने जिला प्रवक्ता का चयन कर रही है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक व प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी जिला कांग्रेस कार्यालय प्रवक्ता चयन के लिए एक परीक्षा व साक्षात्कार लेंगे। परीक्षा और साक्षात्कार के बाद गुरुवार दोपहर को पार्टी कार्यालय पक एक पत्रकार वार्ता के जरिए पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी आगे की योजना बताएंगे।

कर्नाटक विधान परिषद चुनाव : बहुमत पाने से चूकी भाजपा, कांग्रेस ने जीती 11 सीटें

बेंगलुरु। सत्तारूढ़ भाजपा कर्नाटक राज्य विधानमंडल के उच्च सदन के रूप में माने जाने वाले विधान परिषद के चुनावों में साधारण बहुमत हासिल करने में विफल रही है। पार्टी 11 सीटों पर जीत दर्ज करने में सफल रही और कांग्रेस को भी इतनी ही सीटों पर जीत मिली। क्षेत्रीय पार्टी जद (एस) चुनाव में सबसे बड़ी हारने वाली पार्टी बनी। पार्टी केवल दो सीटें जीतने में सफल रही। भाजपा के पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली के भाई लखन जरकीहोली ने भाजपा नेता महंतेश कवाटागीमठ के खिलाफ चुनाव लड़ा और उन्हें तीसरे स्थान पर धकेल कर जीत दर्ज करने में सफल रहे।

37 सीटों के साथ, भाजपा बहुमत हासिल करने में 75 सदस्यीय परिषद में एक सीट से बराबर ही रह पाई। हालांकि, परिषद में विधेयकों और नए विधानों को पारित करने के लिए सत्तारूढ़ दल विपक्षी दलों की राय या सहारे पर नहीं रहेगा। बता दें कि ये अंतिम परिणाम मंगलवार मध्यरात्रि तक घोषित किए गए। वर्तमान में, 75 सदस्यीय परिषद में 37 सत्तारूढ़ भाजपा, 26 कांग्रेस, 11 जद (एस) और एक निर्दलीय उम्मीदवार हैं। नवनिर्वाचित सदस्य वर्तमान सदस्यों के कार्यकाल की समाप्ति के बाद, 5 जनवरी के बाद कार्यभार संभालेंगे।

गोपाल चौधरी और सुभाष चंद्र लखनऊ के बने पुलिस उपायुक्त

लखनऊ। यूपी में देर रात छह आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ है, जिसमें लखनऊ की पुलिस उपायुक्त ख्याति गर्ग को सेना नायक नवीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद बनाया गया। वहीं लखनऊ के अपर पुलिस उपायुक्त गोपाल कृष्ण चौधरी को लखनऊ में ही पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनाती दी गई है। इसी तरह वाराणसी के अपर पुलिस उपायुक्त आदित्य लांगेह को वाराणसी में ही पुलिस उपायुक्त बनाया गया है।

दूसरी तरफ मीरजापुर 39वीं वाहनी पीएसी के सेनानायक सुभाष चंद्र शाक्य को लखनऊ पुलिस उपायुक्त के पद पर भेजा गया है। जबकि लखनऊ में पुलिस उपायुक्त पद पर तैनात देवेश कुमार पांडेय को उनके स्थान पर भेजा गया है। वहीं, गौतमबुद्ध नगर 49वीं वाहनी पीएसी की सेनानायक भारती सिंह को गौतमबुद्ध नगर में अपर पुलिस आयुक्त के पद पर तैनाती दी गई है। इस लिस्ट के आने के बाद एडीजी की तबादला लिस्ट की एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गई है।

कुन्नूर नीलगिरि हेलीकाप्टर हादसा : ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह भी हार गए जिंदगी की जंग

नई दिल्ली। तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकाप्टर हादसे में एक मात्र जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन हो गया है। बीती 8 दिसंबर को क्रैश हुए एमआई17 वी5 हेलीकाप्टर में वो एक मात्र जीवित बचे थे। उनका इलाज कमांड अस्पताल, बेंगलुरु में चल रहा था, जहां उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और 12 अन्य लोगों की मौत हो गई थी। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बुधवार को जिंदगी की जंग को हार गए।

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर कहा कि यह बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का इलाज के दौरान आज निधन हो गया है। वो 8 दिसंबर 2021 को हुए हादसे में अकेले जीवित बचे थे। एयरफोर्स उनके निधन पर संवेदनाएं व्यक्त करते हैं और उनके परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button