भाजपा की चुनाव समिति में दिखी ‘सबका साथ की झलक

 ब्रजेश पाठक, राजबीर सिंह, गीता शाक्य समिति में शामिल

लखनऊ। विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा ने चुनाव समिति की घोषणा की है। समिति में ब्राह्मïण, ठाकुर, वैश्य जातियों के साथ दलित, पिछड़े और अति पिछ़ड़े वर्ग के नेताओं को भी प्रतिनिधित्व दिया गया है। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, सांसद राजबीर सिंह, प्रदेश महामंत्री अश्विनी त्यागी और प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई को समिति में शामिल कर उनका कद बढ़ाया गया है। समिति में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, महामंत्री संगठन सुनील बंसल, सह महामंत्री संगठन कर्मवीर सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी, राष्टï्रीय उपाध्यक्ष बेबीरानी मौर्य, सांसद रेखा वर्मा, राष्टï्रीय महामंत्री एवं सांसद अरुण सिंह को समिति में सदस्य नियुक्त किया है।

प्रदेश सरकार के कैबिनेट ब्रजेश पाठक, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, राष्टï्रीय मंत्री एवं सांसद विनोद सोनकर, सांसद राजबीर सिंह, केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल, प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई और प्रदेश महामंत्री अश्विनी त्यागी को सदस्य नियुक्त किया है। महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष गीता शाक्य को पदेन सदस्य नियुक्त किया है। जबकि प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश सह प्रभारी संजीव चौरसिया, सुनील भाई ओझा और वाई.सत्या कुमार को विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में समिति में शामिल किया है।

राजा भैया कुंडा से ही लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

लखनऊ। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने 11 विधानसभा क्षेत्रों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है। दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से चुनाव लड़ेंगे। राजा भैया ने राजधानी में आयोजित प्रेसवार्ता में लखनऊ की सभी नौ सीटों पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि पहले चरण में सात जिलों की 11 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं। उन्होंने बताया कि प्रतापगढ़ की बाबागंज सीट से मौजूदा विधायक विनोद सरोज प्रत्याशी होंगे। सोरांव से डॉ. सुधीर राय (चमार) और फाफामऊ से डॉ. लक्ष्मी नारायण जायसवाल को उम्मीदवार बनाया है।

इसी तरह जालौन की उरई सीट से विजय चौधरी अहिरवार, माधौगढ़ से डॉ. बृजेश सिंह राजावत, गोंडा के गौरा से डॉ. श्याम नारायण वर्मा और बहराइच के कैसरगंज से मो. हजरतदीन अंसारी को प्रत्याशी घोषित किया गया है। बदायूं की बिल्सी से शैलेंद्र मिश्र, सोनभद्र के रॉबर्ट्गंज से वीरेंद्र मौर्य और एटा के जलेसरगंज से धीरज धोबी उम्मीदवार होंगे। राजा भैया ने कहा कि हमारी पार्टी अभी और लोगों को टिकट देगी। मंथन चल रहा है। हम 100 सीटों पर लड़ने के बारे में पदाधिकारियों से विचार-विमर्श कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button