महिला वोट बैंक मजबूत करने में जुटीं प्रियंका

श्रीराम की तपोस्थली चित्रकूट में कांग्रेस महासचिव ने महिलाओं को दिलार्ई प्रतिज्ञा

नाव पर बैठकर मंदाकिनी तट पर महिलाओं से किया संवाद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में खोई सियासी जमीन को फिर से पाने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी श्रीराम की तोपस्थली चित्रकूट पहुंचीं। वहां उन्होंने माथा टेककर यूपी चुनाव का शंखनाद किया। यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पुरानी सियासी विरासत दिलाने के लिए उतरीं राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने इन दिनों महिलाओं से संवाद का अभियान शुरू किया है।

इसी कड़ी में पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत वह हवाई जहाज से दिल्ली से प्रयागराज हवाई अड्डे पर उतरीं और फिर कार से चित्रकूट पहुंचीं। नगर की सीमा पर तुलसीदास की जन्मस्थली राजापुर में कांग्रेसियों ने उनका स्वागत किया और अब मंदाकिनी तट पर नाव पर बैठकर महिलाओं से संवाद की शुरुआत की और कांग्रेस की नीतियां और उपलब्धियां बताईं। इसके साथ महिलाओं से परिवार की कुशलता समेत अन्य समस्याएं भी पूछीं। सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स तैनात कर दिया गया है। कांग्रेस नेताओं के साथ संवाद करने वाली महिलाएं भी पहुंच गई हैं। प्रियंका गांधी के साथ प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी रहे।

वहीं मंदाकिनी नदी के रामघाट पर संवाद कार्यक्रम के लिए सुबह से महिलाओं का पहुंचना शुरू हो गया था। उनके पहुंचने के बाद कांग्रेसियों ने उनका स्वागत किया, यहां पर उन्होंने महिलाओं से बातचीत शुरू की। इससे पहले उन्होंने चित्रकूट के राजाधिराज स्वामी मत्तगजेंद्रनाथ के दरबार में पहुंच कर पूजा अर्चना की और फिर संवादस्थल पहुंची। उनके आने से पहले रामघाट पर भीड़ लगी थी।

महिलाएं ही लाएंगी यूपी में बदलाव

प्रियंका गांधी ने कहा कि महिलाओं को अपने हक की लड़ाई खुद ही लडऩी होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में भ्रष्टाचार की अव्यवस्था है। अपने पीटने वालों से आप अपना हक मांगेंगे तो क्या हक मिलेगा मतलब इस भाजपा सरकार में आपको हक नहीं मिले आप डरिए मत ठहरिये मत हम आपके साथ हैं। मैं यहां आप सब से यह कहने आई हूं कि मन बना लीजिए आप आधी आबादी हैं। एकजुट होकर राजनीति में अपना हक मांगे। सरकार को नींद से जगाएं तभी आपको आपका हक मिलेगा। उन्होंने कहा कि महिलाएं सक्षम होगी तो यूपी में बदलाव आना तय है।

नाव पर बैठक कर संवाद

रामघाट पर मंदाकिनी नदी में प्रियंका गांधी नाव पर सवार होकर पार पहुंची। यहां सीढिय़ों पर मौजूद महिलाओं ने उनका स्वागत किया तो उन्होंने भी हाथ जोडक़र सभी का अभिवादन किया। इसके बाद नाव पर सवार रहते हुए नदी तट की सीढिय़ों पर बैठीं महिलाओं से संवाद शुरू किया। उन्होंने कांग्रेस सरकार के काम बताए और महिलाओं से समस्याएं भी पूछीं। यहां रामघाट पर महिलाओं के प्रवेश के लिए नए फुट ओवर ब्रिज और नयागांव रपटा पुल में गेट बनाए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button