शिक्षक पकड़ेंगे सांड ! ‘पीएम इसी मास्टरप्लान पर कर थे चर्चा’- जयंत ने कसा तंज

Teacher will catch the bull! 'PM was discussing this masterplan' - Jayant took a jibe

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी में छुट्टा पशुओं की समस्या एक बड़ी समस्या बन चुकी है। जिसके चलते चुनाव में भी ये मुद्दा बना रहा। यूपी में विधानसभा चुनाव के दौरान आवारा पशुओं का मुद्दा जोर शोर से उठाया गया। लेकिन अब इसी को लेकर अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दरअसल मैनपुरी के मुख्य विकास अधिकारी का एक पत्र काफी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने गोवंश पकड़े जाने को लेकर एक नई नीति बनाई है। सोशल मीडिया पर वायरल पत्र के मुताबिक इसमें निर्देश दिया गया है कि “हर महीने की 5, 15 और 25 तारीख को अभियान चलाकर निराश्रित गोवंश पकड़े जाने के लिए अभियान चलाया जाएगा, जिसमें समस्त खंड शिक्षा अधिकारी और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहयोग करेंगे।

जब मैनपुरी के मुख्य विकास अधिकारी का पत्र वायरल हो गया तो सोशल मीडिया पर लोग मजे लेने लगे और देखते ही देखते बवाल मच गया। राष्ट्रीय लोक दल अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी इस पत्र को शेयर करते हुए ट्वीट किया कि, “ये था वो masterplan जिसका ज़िक्र प्रधानमंत्री जी ने उत्तर प्रदेश चुनाव में किया था। ‘10 मार्च को दोबारा सरकार बनने पर आवारा पशु के लिए ऐसा इंतजाम किया जाएगा जिससे गोबर से भी पशुपालकों की कमाई हो’! प्रदेश के शिक्षक अब सांड को पकड़ेंगे।”

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा के दौरान छुट्टा पशुओं को लेकर खूब राजनीति हुई थी। सपा ने इस मुद्दे को अपने घोषणापत्र में शामिल किया था तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो एक सभा के दौरान कहा था कि सरकार बनने के बाद आवारा पशुओं को लेकर सरकार नई नीति बनाएगी, जिससे किसानों को कोई परेशानी ना हो।

Related Articles

Back to top button