300 से अधिक सीटों के साथ सत्ता में वापसी करेगी योगी सरकार : अनुराग ठाकुर

  • गुंडाराज के खिलाफ कार्रवाई सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि

वाराणसी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा भाजपा उत्तर प्रदेश में 300 से अधिक सीटों के साथ सत्ता में वापसी करेगी। उन्होंने कहा कि पिछली समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार के कार्यकाल के दौरान राज्य में बड़े पैमाने पर गुंडाराज और माफियाराज के कारण लोग उत्तर प्रदेश से चले गए और अब वे आदित्यनाथ सरकार का काम देखकर लौट रहे हैं। ठाकुर ने कहा कि योगी सरकार की वापसी गुंडाराज के खिलाफ कार्रवाई, अभूतपूर्व विकास और जनकल्याणकारी योजनाओं के दम पर होगी। अनुराग ठाकुर वाराणसी में काशी फिल्म महोत्वस के पहले संस्करण में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने आरोप लगाया कि सपा सरकार के तहत विकास कार्य प्रभावित हुए, क्योंकि वह गुंडों को बचाने में व्यस्त थी। उत्तर प्रदेश में महिलाएं अब अंधेरे में अपने घरों से बाहर निकल सकती हैं, गुंडों के खिलाफ कार्रवाई से व्यापारियों में विश्वास पैदा हुआ है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अभियान के लिए कांग्रेस के महिला केंद्रित दृष्टिकोण पर एक सवाल के जवाब में ठाकुर ने कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनावों में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करने वालों के साथ हाथ मिलाया था। क्या प्रियंका गांधी नहीं मानेंगी कि सपा ने अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी जैसे गुंडों का समर्थन किया?

ब्राह्मण समुदाय में नाराजगी की खबरों पर ठाकुर ने कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा सरकार सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर काम करती है। प्रदेश में 4.5 लाख युवाओं को सरकारी क्षेत्र में रोजगार मिला है और 3 लाख युवाओं को जाति के आधार पर भेदभाव के बिना अनुबंध के आधार पर रोजगार मिला है। कोरोना माहामारी के बावजूद भारत ने 8.5 प्रतिशत की जीडीपी विकास दर हासिल कर ली है और यह पिछली तिमाही के अंत तक दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा।

उत्तराखंड में भी वापसी करेगी भाजपा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव सह प्रभारी ठाकुर ने कहा कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी को पिछले चुनावों की तुलना में अधिक सीटें मिलेंगी। लाखों लोग ऐसे हैं, जिन्हें पक्का घर, बिजली कनेक्शन, आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभ और मुफ्त राशन मिला। केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि सामाजिक कल्याण योजनाएं और कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार ये ऐसे दो कारण हैं जो भाजपा का वापस सत्ता में लेकर आएगी। मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में भी भाजपा सत्ता में वापसी करेगी।

हम जनता को दे रहे हिसाब और अखिलेश झांसा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बदायूं में सीधे सपा पर प्रहार किया। कहा कि हम पूरे विश्वास के साथ अपना हिसाब दे रहे हैं, अखिलेश यादव तरह-तरह के प्रलोभन देकर लोगों को झांसा दे रहे हैं। कहा कि हम किसान की बात करते हैं, हमारे मुंह से गन्ना निकलता है, लेकिन उन लोगों के मुंह से जिन्ना निकलता है। जिन्ना का नाम लेने वाले देश के लिए खतरा हैं। लोग मंदिर बनवाने से रोक रहे थे, कारसेवकों पर गोलियां चलवा रहे थे, आज मंदिर में जाकर घंटा हिला रहे हैं। जिन्हें ठीक से आचमन करने नहीं आता वह तिलक लगा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button