IPL 2022: केएल राहुल होंगे लखनऊ के कप्तान, 2 और खिलाड़ी भी टीम में शामिल

IPL 2022: KL Rahul will be the captain of Lucknow, 2 more players also included in the team

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी को लेकर फैंस और टीमें बेसब्री से इंतजार कर रही है. दो नई टीमों अहमदाबाद एवं लखनऊ फ्रेंचाइजी ने मेगा नीलामी से पहले को अपने तीन-तीन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है. ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल, मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को साइन करने का फैसला किया है. मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित हो सकती है.

केएल राहुल को फ्रेंचाइजी ने नंबर-1 खिलाड़ी के रूप में चुना है, इसलिए उन्हें निर्धारित फीस स्लैब के अनुसार 15 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर स्टोइनिस को प्लेयर 2 के रूप में चुना गया है और उन्हें 11 करोड़ रुपये मिलेंगे. अनकैप्ड रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये मिलेंगे, जिसके चलते फ्रेंचाइजी मेगा नीलामी में 60 करोड़ रुपये के बकाया पर्स के साथ उतरेगी.

राहुल के लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ गठजोड़ करने के बारे में बहुत सारी अटकलें थीं. राहुल ने पिछले दो सीजन में पंजाब किंग्स (PBKS) का नेतृत्व किया था. लेकिन टीम बदलने की इच्छा व्यक्त करने के बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था. किंग्स पिछले चार सीजन का समापन टूर्नामेंट में छठे स्थान पर रहकर किया है. हालांकि, केवल 2020 और 2021 में राहुल ने पंजाब का नेतृत्व किया था.

राहुल की कप्तानी के कार्यकाल में पंजाब को ज्यादा सफलता नहीं मिली, लेकिन वह लीग में सबसे शानदार रन बनाने वालों में से एक रहे हैं. 2020 में राहुल सबसे अधिक रन बनाकर‌ ऑरेंज कैप हासिल किया था, जबकि वह 2021 में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. कर्नाटक में जन्मे राहुल ने साल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए आईपीएल पदार्पण किया था.

जहाँ तक रवि बिश्नोई का सवाल है, तो अंडर-19 विश्व कप में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करके उन्होंने सुर्खियां बटोरीं. बिश्नोई को पंजाब ने साल 2020 की नीलामी में 2 करोड़ रुपए में खरीदा था, और उन्होंने अपने पहले ही सीजन में 12 विकेट लेकर सबसको प्रभावित किया इसी बीच, दूसरी नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने भी हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को साइन करने की घोषणा की. फिटनेस कारणों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हार्दिक पंड्या अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के कप्तान होंगे. अब सभी दस टीमों का ध्यान आगामी आईपीएल ऑक्शन पर टिक गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button