सपा की सरकार बनी तो अकेले आईटी सेक्टर में देंगे 22 लाख नौजवानों को रोजगार : अखिलेश

सपा प्रमुख ने किया एक और ऐलान, कहा, रोजगार देने पर पार्टी का है फोकस

  • तीन सौ यूनिट बिजली फ्री, और लैपटॉप देने का पहले कर चुके हैं ऐलान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। विधान सभा चुनाव के साथ प्रदेश का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। सपा प्रदेश की जनता से अब तक कई वादे कर चुकी है। इसी कड़ी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज एक और ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनी तो अकेले आईटी सेक्टर में 22 लाख नौजवानों को रोजगार देंगे। सरकार इस सेक्टर से अधिक से अधिक युवाओं को जोडऩे का काम करेगी। जो सरकार पिछली बार 18 लाख लैपटॉप बांट चुकी है वह रोजगार भी उपलब्ध कराएगी। सपा का लैपटॉप आज भी चल रहा है।

उन्होंने कहा कि साल के पहले दिन संकल्प लिया था कि सपा की सरकार बनने में तीन सौ यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी और किसानों के लिए सिंचाई मुफ्त होगी। छात्रों को पूर्व की भांति लैपटॉप दिया जाएगा। सपा सरकार में दिए गए लैपटॉप से तमाम लोगों को रोजगार में मदद मिली है। लॉकडाउन के समय समाजवादी लैपटॉप लोगों के काम आया। सपा सरकार के दौरान आईटी सेक्टर में रोजगार को कैसे बढ़ावा दिया जाए इस पर प्लान तैयार किया गया था। चकगंजरिया क्षेत्र में एससीएल ने निवेश किया था।

यदि इसको बढ़ाया जाता तो लखनऊ आज आईटी हब बन सकता था। उसके कैंपस में पांच हजार लोगों को नौकरी मिल चुकी है। प्रदेश में कई जगह आईटी हब बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने गाजियाबाद के कारखाने बंद कर दिये। वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट का प्रोजेक्ट कहां है? सरकार ने पांच साल तक युवाओं को स्मार्ट फोन नहीं दिए। निवेश के नाम पर कुछ नहीं दिखा।

कांग्रेस की सुप्रिया ऐरन और पूर्व सांसद प्रवीण सिंह सपा में शामिल

पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन और उनके पति पूर्व सांसद प्रवीन सिंह ऐरन आज सपा में शामिल हो गए। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

सपा का ऐलान करहल से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश

आज पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के विधान सभा चुनाव लडऩे का औपचारिक ऐलान किया गया। पार्टी की ओर से कहा गया कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से विधान सभा चुनाव लड़ेंगे और रिकॉर्ड तोड़ मतों से जीतकर विधान सभा पहुंचेंगे।

 

सीएम चेहरे के बयान से पलटीं प्रियंका भाजपा ने कसा तंज

  • कांग्रेस महासचिव बोलीं, वह तो मैंने थोड़ा बढ़ाकर कह दिया था
  • कल प्रियंका ने खुद के सीएम फेस होने की ओर दिया था साफ संकेत
  • भाजपा ने कहा, लडक़ी हूं लड़ सकती हूं का नारा निकला खोखला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। कांग्रेस के युवा घोषणा पत्र के ऐलान के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने साफ संकेत दिया था कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा वही हैं। हालांकि इसके कुछ ही घंटों बाद न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में प्रियंका ने अपने इस बयान को वापस ले लिया और कहा कि यूपी में सिर्फ वह ही पार्टी का चेहरा नहीं हैं और उन्होंने वह बात बढ़ा-चढ़ा कर कह दी थी। सीएम फेस के बयान पर प्रियंका के यूटर्न लेने पर भाजपा ने तंज कसा है।

कांग्रेस मुख्यालय पर यूपी चुनाव के लिए युवा घोषणा पत्र जारी करने के दौरान जब पत्रकारों ने प्रियंका से पूछा कि यूपी में कांग्रेस की ओर से सीएम का चेहरा कौन होगा तो उन्होंने कहा था कि क्या आपको उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की तरफ से कोई और चेहरा दिख रहा है? राजनीतिक हलकों में इसके गहरे निहितार्थ माने जा रहे थे। विश्लेषकों की नजर में भी इस फैसले से यूपी में कांग्रेस काफी सीटों पर मुकाबले में जरूर दिखती लेकिन अब प्रियंका के यूटर्न से वह सब धरा का धरा रह गया। अब प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पार्टी ही फैसला करती है कि राज्य में मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा और कुछ राज्यों में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। मैं ये नहीं कह रही हूं कि मैं ही चेहरा हूं। वह तो मैंने थोड़ा बढ़ाकर कह दिया क्योंकि बार-बार आप लोग यही सवाल कर रहे हैं।

इसके बाद योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रियंका गांधी को घेरा है। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने कल कहा कि मैं उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा हूं और आज उस बात से पलट गई हैं। साफ है कि मैं लडक़ी हूं, लड़ सकती हूं का उनका नारा खोखला है। पहले वे अपने नारे को सिद्ध करके दिखाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button