नौजवानों को नौकरी देने के लिए उठाएंगे पहला कदम : अखिलेश

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज प्रयागराज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व अमित शाह पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा ये जो बाबा मुख्यमंत्री है, भूल गए कि पांचवें चरण में प्रयागराज जाना है। अरे जो गर्मी निकाल रहे हैं, इस बार यहां के नौजवान गर्मी निकाल देंगे। फौज में नौकरी तक निकाली भाजपा के बड़े मंत्री ने जबकि समाजवादी सरकार बनने पर पहला कदम नौजवानों को नौकरी देने के लिए हम उठाएंगे। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आयोजित जनसभा में भाजपा पर चुन-चुन कर वार किए। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चरणों में चुनाव आगे बढ़ा है उससे लग रहा है कि जनता सपा गठबंधन को समर्थन दे रही है। सभी चरणों में सपा को बढ़त मिली है। जनता सपा गठबंधन की ऐतिहासिक बहुमत से सरकार बनाएगी।

उन्होंने कहा कि जनसैलाब देखकर भाजपा के नेता अदृश्य हो जाएंगे। ऐसा चुनाव पहली बार देखने को मिल रहा है जहां जनता चुनाव लड़ रही है। भाजपा नेताओं के घरों और गाड़ियों ने झंडे उतर गए हैं। जो कह रहे थे गर्मी निकाल देंगे उनके नेता और कार्यकर्ता सन्न हो गए। पांचवें चरण के चुनाव में भाजपा शून्य हो जाएगी। भाजपा का जो जितना बड़ा नेता है वह उतना बड़ा झूठ बोल रहे हैं। भाजपा ने किसानों के आय दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन किसी की आय दोगुनी नहीं हुई। खाद की बोरी से चोरी हो गयी। धान खरीद में लूट हुई। महंगाई बढ़ती गयी। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए। ये दोबारा आ गए तो पेट्रोल दो सौ रुपये लीटर बिकेगा। भाजपा सरकार सब कुछ बेच रही है। अब तो रेलगाड़ी भी बेच रहे हैं। उद्योगपति बैंकों का पैसा लेकर भाग ले गए।

अजय राय को चुनाव आयोग का नोटिस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव में पिंडारा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। यह नोटिस प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में जारी किया गया है। अजय राय को जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है। नोटिस में 31 जनवरी को राय के फेसबुक लाइव का हवाला दिया गया, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। आदर्श आचार संहिता के एक प्रावधान का उल्लेख करते हुए नोटिस में कहा गया है कि चुनाव प्रहरी का मानना है कि कांग्रेस नेता ने इसका उल्लंघन किया है।

चौथे चरण में ही भाजपा के लिए सत्ता का रास्ता प्रशस्त : सुधांशु त्रिवेदी

लखनऊ। भाजपा के राष्टï्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा चौथे चरण में लखनऊ समेत 9 जिलों में हुए मतदान का रूझान देखकर ही स्पष्ट हो गया है कि भाजपा की सत्ता में वापसी का रास्ता प्रशस्त हो गया है। उन्होंने दावा किया कि अब तक हुए मतदान ने ही भाजपा के सरकार बनाने का रास्ता साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि इससे हताश व निराश हो चुके विपक्षी नेताओं की भाषा व भाव भंगिमा पूरी तरह से विक्षिप्त जैसी हो गई है। प्रदेश मुख्यालय में उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं की हताशा का आलम यह है कि तीसरे चरण में सपा प्रमुख अखिलेश यादव जहां चुनावी रैली में पुलिस कर्मियों पर अभद्र टिप्पणी करते हुए दिखे, वहीं पांचवे चरण के चुनावी रैली में भी उन्होंने संपूर्ण विश्व में शांति का संदेश देने वाले भगवान बुद्ध की प्रतिमा को तिरस्कार पूर्वक हटाते हुए उेसे लेने से इंकार करके निन्दनीय काम किया है।

भगवान राम, कृष्ण और बुद्ध के प्रति वे दिल से कैसा दुर्भाव रखते हैं, यह आज की घटना से स्पष्ट हो गया। उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख के लिए आतंकवाद के आरोपियों का समर्थन करना इनके उसूल की बात है। आज सारे विपक्षी नेता घर बचाने में जुटे हैं। मायावती घर में बैठी हैं और अखिलेश अपने पिता के घर में जाकर अपनी जमीन बचाने के लिए पूरे कुनबे के साथ जद्दोजहद में व्यस्त हैं। तीसरी ओर प्रियंका, भाई और मां के घर की राजनैतिक इज्जत बचाने में ही जुटी हुई हैं। उन्होंने कहा कि चुनावी माहौल से स्पष्ट है कि मुद्ïदा विहीन विपक्ष पूरी तरह साफ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button