जदयू ने खेला नया दांव राज्य सभा के उपसभापति पद से इस्तीफा नहीं देंगे हरिवंश

कहा, बिहार के सियासी घटनाक्रम से उच्च सदन के डिप्टी स्पीकर का लेना-देना नहीं

कल हुआ था बिहार में नीतीश की महागठबंधन सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार में बदली सियासत का असर अब राज्य सभा तक पहुंच गया है। जदयू ने राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश नारायण को लेकर नया दांव चला है। जदयू अध्यक्ष ललन सिंह खुद सामने आए हैं और कहा है कि हरिवंश नारायण को अपने पद से इस्तीफा देने की कोइ जरूरत नहीं है। जदयू का एनडीए से अलग होना एक राजनीतिक फैसला है, जहां तक उच्च सदन में डिप्टी स्पीकर के पद की बात है तो उसका बिहार के सियासी घटनाक्रम से कोई लेना-देना नहीं है।
बिहार में भाजपा-जदयू गठबंधन टूटने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि हरिवंश नारायण सिंह भी इस्तीफा दे सकते हैं। यह भी कहा जा रहा था कि भाजपा हरिवंश सिंह के बहाने जदयू को झटका दे सकती है। इस मामले में हरिवंश ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। हालांकि, ललन सिंह ने कहा है कि हरिवंश सिंह ने खुद ही नीतीश कुमार के महागठबंधन में जाने के फैसले को सही बताया है। राज्य सभा के डिप्टी चेयरमैन का पद सदन से जुड़ा मामला है। उन्हें अपने पद से इस्तीफा देने की कोई जरूरत नहीं है। जब राज्य सभा उपसभापति का चुनाव हुआ था उस समय एनडीए से अलग दलों ने भी हरिवंश को वोट देकर उनका समर्थन किया था। गौरतलब है कि एनडीए से नाता तोडऩे वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नई कैबिनेट का मंगलवार को विस्तार हुआ। बिहार के राज्यपाल ने आरजेडी के 16, जेडीयू के 11, कांग्रेस के दो, हम के एक और एक निर्दलीय विधायक को मंत्री पद की शपथ दिलाई।

तेजस्वी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, परिवाद दायर

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ टिप्पणी का मामला

मुजफ्फरपुर। बिहार के नए उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट के ही एमपी-एमएलए कोर्ट में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ में परिवाद दायर किया गया हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को लेकर अमर्यादित ट्वीट करने पर भाजपा नेता और एक सामाजिक कार्यकर्ता दिव्यांशु किशोर ने मामला दर्ज कराया है। इस मामले में सुनवाई की तिथि 25 अगस्त को सुनिश्चित की गई है। मुजफ्फरपुर जिले के एमपी-एमएलए की कोर्ट में ये मामला दर्ज कराया गया है। बीते दिनों राजद के नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ एक अमर्यादित टिप्पणी की गई थी। अब इस टिप्पणी से आहत होकर मुजफ्फरपुर के सामाजिक कार्यकर्ता और भाजपा नेता दिव्यांशु किशोर ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर यह मामला दर्ज कराया है।

Related Articles

Back to top button